वृन्दावन के विश्वप्रसिद्ध बांकेबिहारी मंदिर का जीर्णोद्धार किया जाएगा

वृन्दावन के विश्वप्रसिद्ध बांकेबिहारी मंदिर का जीर्णोद्धार किया जाएगा

फाइल फोटो

मथुरा:

उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद में स्थित वृन्दावन का विश्वविख्यात ठा. बांकेबिहारी मंदिर की नवगठित प्रबंधन समिति जल्द ही मंदिर का जीर्णोद्धार कराकर उसे ज्यादा से ज्यादा जनहितैषी बनाने का कार्य करने जा रही है।
 
मंदिर के सेवायत गोस्वामियों में से निर्वाचित सदस्यों उपाध्यक्ष रजत गोस्वामी व दिनेश गोस्वामी ने बताया कि समिति जल्द ही मंदिर का पूरी तरह से कायाकल्प करने जा रही है।
 
उन्होंने बताया कि मंदिर के भवन के जीर्णोद्घार के साथ-साथ देश-विदेश से ठाकुरजी के दर्शनार्थ आने वाले तीर्थयात्रियों की सुविधा के लिए कई कार्य कराए जाने प्रस्तावित हैं।
 
उन्होंने बताया कि मंदिर की अन्य स्थानों पर स्थित अचल संपत्ति के भी नए सिरे से रखरखाव एवं जीर्णोद्धार का कार्य कराया जाएगा।
 
उन्होंने बताया कि डेढ़ सदी पूर्व बने मंदिर का मुख्य भवन भी चूंकि कई स्थानों से जर्जर हो चुका है, इसलिए उसके सुदृढ़ीकरण का कार्य भी कराया जाना प्रस्तावित है। आगामी बैठक में इन सभी प्रस्तावों पर विचारोपरांत अमल शुरू करा दिया जाएगा।
 
दूसरी ओर, मंदिर प्रबंध समिति के दूसरी बार अध्यक्ष चुने गए एडवोकेट नन्दकिशोर उपमन्यु ने फोन पर बताया कि इनके अलावा भी कई अन्य प्रस्तावों पर विचार किया जाएगा। इनमें वृन्दावन के विभिन्न स्थानों पर वातानुकूलित विश्राम गृहों के साथ जनसुविधाओं के निर्माण किया जाना भी शामिल है।

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com