उत्तर प्रदेश से सऊदी अरब रवाना होंगे 73 हज सेवक

हज-2017 की यात्रा पर लखनऊ इंबार्केशन प्वांइट से बीती 27 जुलाई से आठ अगस्त तक गए यात्रियों की वापसी का सिलसिला आगामी छह सितंबर से 20 सितंबर तक चलेगा.

उत्तर प्रदेश से सऊदी अरब रवाना होंगे 73 हज सेवक

उत्तर प्रदेश से हज यात्रा पर गए लोगों की परेशानियों का निराकरण करने के लिए राज्य हज समिति की ओर से चयनित 73 खादिमुल हुज्जाज (हज सेवक) आगामी 21 एवं 23 अगस्त को मुंबई से सऊदी अरब के लिए रवाना होंगे. हज कमेटी ऑफ इंडिया द्वारा चयनित किए गए 73 खादिमुल हुज्जाज पहले ही हज यात्रियों के साथ जा चुके हैं. राज्य हज समिति के सचिव व कार्यपालक अधिकारी, आर.पी. सिंह ने बताया, "हज समिति द्वारा 73 खादिमुल हुज्जाज (हज सेवक) चयनित किए गए हैं, जो आगामी 21 एवं 23 अगस्त को मुंबई से सऊदी अरब के लिए रवाना होंगे. ये हज सेवक प्रदेश से हज यात्रा पर गए लोगों की परेशानियों का निराकरण सुनिश्चित करेंगे."
 

21 अगस्त को साल का सबसे बड़ा सूर्यग्रहण, जानें कहां-कहां होगा असर और किन बातों का रखें ख्‍याल


उन्होंने बताया, "हज-2017 की यात्रा पर लखनऊ इंबार्केशन प्वांइट से बीती 27 जुलाई से आठ अगस्त तक गए यात्रियों की वापसी का सिलसिला आगामी छह सितंबर से 20 सितंबर तक चलेगा. इस वर्ष लखनऊ, वाराणसी एवं नई दिल्ली हवाईअड्डों से कुल 29,358 हज यात्रियों को हज यात्रा पर भेजा गया है."

सिंह ने बताया, 'हज यात्रियों को हज हाउस में ठहरने के लिए उनके कक्षों को वातानुकूलित बनाया गया तथा हज हाउस से हवाईअड्डा तक अवागमन के लिए वातानुकूलित एवं लो-फ्लोर बसों की व्यवस्था कराई गई. साथ ही हज हाउस की साफ-सफाई, चिकित्सा व्यवस्था, पेयजल, विद्युत तथा अन्य व्यवस्थाओं को पूरे समय चाक-चौबंद रखा गया, जिससे हज यात्री सुविधाजनक माहौल में अपनी हज यात्रा की शुरुआत कर सकें."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com