NDTV Khabar

गुरु गोविंद सिंह के 350वें प्रकाशोत्सव की तैयारियां जोरों पर, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जायजा लिया

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
गुरु गोविंद सिंह के 350वें प्रकाशोत्सव की तैयारियां जोरों पर, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जायजा लिया
पटना:
टिप्पणियां

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरु गोविन्द सिंह जी महाराज के 350वें प्रकाशोत्सव से संबंधित विभिन्न स्थलों का निरीक्षण करने के साथ इसकी तैयारियों का जायजा लिया.
 
मुख्यमंत्री कार्यालय से जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार नीतीश ने गुरु गोविन्द सिंह जी महाराज के 350वें प्रकाशोत्सव से संबंधित विभिन्न स्थलों का निरीक्षण के क्रम में तख्त श्री हरमंदिर साहिब गुरुद्वारा परिसर का निरीक्षण किया और गुरुद्वारा तख्त श्री हरमंदिर साहिब में मत्था टेका.
 
उन्होंने गुरुद्वारा परिसर में प्रकाश उत्सव के अवसर पर आने वाले श्रद्धालुओं के लिये की जा रही व्यवस्था का जायजा लिया तथा उपस्थित अधिकारियों एवं गुरुद्वारा प्रबंधक कमिटी के लोगों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया.
 
मुख्यमंत्री ने प्रकाश उत्सव के अवसर पर आने वाले श्रद्धालुओं के आवागमन की व्यवस्था का जायजा लिया. उन्होंने श्रद्धालुओं के आवागमन को सुविधाजनक बनाने का निर्देश दिया.
 
मुख्यमंत्री ने तख्त श्री हरमंदिर साहिब गुरुद्वारा के पास हरमंदिर गली एवं बाडे की गली का भी निरीक्षण किया.
 
उन्होंने तख्त श्री हरमंदिर साहिब गुरुद्वारा के निरीक्षण के क्रम में एक स्थान पर अव्यवस्थित विद्युत तारों को व्यवस्थित करने का निर्देश दिया.
 
मुख्यमंत्री ने लोगों से साफ सफाई बनाये रखिये ताकि आने वाले श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की असुविधा ना हो. उन्होंने तख्त श्री गुरु गोविन्द सिंह बालिका उच्च विद्यालय का भी निरीक्षण किया.
 
तख्त श्री हरमंदिर साहेब गुरुद्वारा के निरीक्षण करने के बाद नीतीश ने जैन श्वेताम्बर मंदिर का निरीक्षण किया. उन्होंने मंदिर में रखे पुरानी मूर्तियों के लिये आर्केलॉजी विभाग को सूचित करने को कहा एवं मंदिर के भवन की मरम्मत का भी निर्देश दिया.
 
मुख्यमंत्री ने जैन श्वेताम्बर मंदिर का निरीक्षण करने के बाद कंगनघाट पहुंचने पर वहां प्रकाश उत्सव के अवसर पर आने वाले श्रद्धालुओं के लिये की गयी लंगर व्यवस्था का स्थल निरीक्षण करने के क्रम में लंगर स्थल के भूमि को समतल एवं स्थिर करने को कहा ताकि आने वाले श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की असुविधा न हो.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)




NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement