CM योगी ने 2024-25 महाकुंभ के लिए कार्ययोजना तैयार करने के दिए निर्देश

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi  Adityanath) ने अधिकारियों को वर्ष 2024-25 में प्रयागराज(Prayagraj) में आयोजित होने वाले महाकुंभ के लिए कार्ययोजना बनाकर तैयारी शुरू करने का निर्देश दिया है.

CM योगी ने 2024-25 महाकुंभ के लिए कार्ययोजना तैयार करने के दिए निर्देश

CM योगी ने 2024-25 महाकुंभ के लिए कार्ययोजना तैयार करने के दिए निर्देश

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi  Adityanath) ने अधिकारियों को वर्ष 2024-25 में प्रयागराज(Prayagraj) में आयोजित होने वाले महाकुंभ के लिए कार्ययोजना बनाकर तैयारी शुरू करने का निर्देश दिया है. उन्होंने मंगलवार को कहा, कि आगामी जनवरी में माघ मेले के लिए भी कार्य योजना बनाकर शासन को सौंपी जाए. राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने प्रयागराज मंडल के विकास कार्यों की समीक्षा करते हुए कहा, कि आगामी 2024-2025 के महाकुम्भ को ध्यान में रखते हुए अभी से कार्ययोजना बनाते हुए तैयारी की जाए. योगी ने कहा, कि जहां अमृत योजना के कार्य पूर्ण हो चुके हैं, वहां कनेक्शन उपलब्ध कराए जाएं. सीवर के कनेक्शन युद्धस्तर पर किए जाएं. इसी तरह पेयजल योजनाओं के कनेक्शन भी उपलब्ध कराए जाएं.

यह भी पढ़ें- अगले साल हरिद्वार में महाकुंभ मेले का आयोजन निर्धारित समय पर होगा

उन्होंने आगामी जनवरी माह में आयोजित होने वाले माघ मेले के लिए भी तैयारी शुरू करने के आदेश दिए और कहा कि कोविड-19 (Covid 19) के प्रोटोकॉल का पालन करते हुए इसके आयोजन के संबंध में कार्ययोजना बनाकर शासन को अवगत कराया जाए. मुख्यमंत्री ने कहा, कि प्रयागराज मण्डल में पर्यटन विकास की असीम सम्भावनाएं हैं. प्रयागराज कुम्भ ने पर्यटन विकास को नया आयाम दिया. प्रयागराज के साथ कौशाम्बी, प्रतापगढ़ में पर्यटन सम्भावनाओं के सम्बन्ध में कार्ययोजना बनाते हुए कदम उठाए जाएं. स्थानीय स्तर पर पर्यटन महत्व के स्थलों को विकसित किया जाए. मुख्यमंत्री ने प्रयागराज स्मार्ट सिटी के कार्यों की प्रगति की सराहना करते हुए शेष कार्यों को तेजी से पूरा करने के निर्देश दिए. स्मार्ट सिटी, अमृत योजना एवं नमामि गंगे योजना के कार्यों की गति बढ़ाने के निर्देश देते हुए कहा कि पेयजल, सीवरेज के सम्बन्ध में समयबद्ध ढंग से कार्य योजना बनाते हुए इन योजनाओं को पूर्ण किया जाए.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com