बसंत पंचमी के मौके पर जगन्नाथ मंदिर में श्रद्धालु ने 4 किलोग्राम सोना और 3 किलोग्राम चांदी दान किया

भगवान जगन्नाथ के एक भक्त ने श्री पंचमी (बसंत पंचमी) के मौके पर मंदिर में चार किलोग्राम से अधिक सोने के और तीन किलोग्राम से अधिक चांदी के जेवर - भगवान बलभद्र, देवी सुभद्रा एवं भगवान जगन्नाथ को दान दिये.

बसंत पंचमी के मौके पर जगन्नाथ मंदिर में श्रद्धालु ने 4 किलोग्राम सोना और 3 किलोग्राम चांदी दान किया

जगन्नाथ मंदिर में श्रद्धालु ने 4 किलोग्राम सोना और 3 किलोग्राम चांदी दान किया.

नई दिल्ली:

भगवान जगन्नाथ के एक भक्त ने श्री पंचमी (बसंत पंचमी) के मौके पर मंदिर में चार किलोग्राम से अधिक सोने के और तीन किलोग्राम से अधिक चांदी के जेवर - भगवान बलभद्र, देवी सुभद्रा एवं भगवान जगन्नाथ को दान दिये. श्री जगन्नाथ मंदिर प्रशासन (एसजेटीए) ने इसकी जानकारी दी.

श्रद्धालु के एक प्रतिनिधि ने एसजेटीए के प्रमुख कृष्ण कुमार से मुलाकात की और मंदिर कार्यालय में ये बहुमूल्य आभूषण उन्हें सौंपे. इस दौरान प्रबंधन समिति के कुछ सदस्य एवं अन्य अधिकारी भी मौजूद थे.

कुमार ने बताया, ‘‘श्रद्धालु ने आग्रह किया है कि उनका नाम प्रकट नहीं किया जाये, क्योंकि वह इस दान के लिये प्रचार नहीं चाहते हैं.''

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सूत्रों ने बताया कि 4.858 किलोग्राम सोने के एवं 3.867 किलोग्राम चांदी के ये आभूषण हैं. उन्होंने बताया कि ये सभी आभूषण भगवान बलभद्र, देवी सुभद्रा एवं भगवान जगन्नाथ के हिसाब से डिजाइन किये गये हैं, जिनका इस्तेमाल विशेष पूजा के मौके पर किया जायेगा. स्वर्ण आभूषणों में झोबा, श्रीमुख एवं पद्म शामिल है जो तीनों मूर्तियों के लिये है.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)