गणेश चतुर्थी पर भक्त ने गणपति बप्पा को चढ़ाया 151 किलो का मोदक

श्रीमंत दगडूशेठ हलवाई गणपति मंदिर (Shreemant Dagdusheth Halwai Ganapati Temple) पहुंचा और उसने भगवान गणेश को 151 किलो का मोदक चढ़ाया. ये मोदक ड्राई फ्रूट्स और मावे से बना हुआ था. 

गणेश चतुर्थी पर भक्त ने गणपति बप्पा को चढ़ाया 151 किलो का मोदक

भक्त ने चढ़ाया 151 किलो का मोदक

पुणे:

गणेश चतुर्थी (Ganesh Chaturthi) का पर्व चल रहा है. इस दौरान सभी गणपति भक्तों ने अपने-अपने घरों में भगवान गणेश को स्थापना कर रखी है. वहीं, मंदिरों में भी गणपति बप्पा की धूम है, रोज़ाना सुबह शाम भक्त मंदिरों में दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं. ऐसा ही एक भक्त पुणे के श्रीमंत दगडूशेठ हलवाई गणपति मंदिर (Shreemant Dagdusheth Halwai Ganapati Temple) पहुंचा और उसने भगवान गणेश को 151 किलो का मोदक चढ़ाया. ये मोदक ड्राई फ्रूट्स और मावे से बना हुआ था. 

बाजीराव वायकर नाम के इस भक्त ने बताया कि उसने 151 किलो का ये मोदक 8 दिन पहले ऑर्डर किया था. 151 किलो के पीछे की उसने वजह बताई कि ये इसका लकी नंबर है.

Happy Ganesh Chaturthi 2019: गणेश चतुर्थी की हर तरफ धूम, इन मैसेजेस से दें Ganesha Chaturthi की बधाई

वहीं, इस लड्डू को बनाने वाले काका हलवाई के मालिक युवराज गाडवे ने बताया कि इस 151 किलो के मोदक को 8 से 10 वर्कर्स ने मिलकर बनाया और इसे तैयार करने में करीब 8 घंटे लगे. 

बता दें, काका हलवाई की दुकान इसी तरह के मोदक को बनाने के लिए जानी जाती है. साल 2018 में इसी दुकान पर किसी ने 125 किलो का मोदक बनवाया था. 

जानिए कैसे एक छोटा-सा चूहा बना भगवान गणेश की सवारी

गणेश चतुर्थी को विनायक चतुर्थी (Vinayak Chaturthi) भी कहा जाता है.  ये पर्व पूरे 10 दिनों तक मनाया जाएगा. इन दिनों भगवान गणेश जी की पूजा की जाती है. फिर 10वें दिन यानी अनंत चतुर्दशी (Ananta Chaturdashi) के दिन गणेश जी की प्रतिमा को विसर्जित कर दिया जाता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: गणेश चतुर्थी पर बप्पा के दरबार में लगा भक्तो का तांता