शनिवार के दिन भूलकर भी न खरीदें ये सामान, वरना...

शनिवार के दिन लोहे से बनी चीजें बिल्कुल भी न खरीदें. इस दिन लोहे से बनी चीजें खरीदने से परहेज करना चाहिए.

शनिवार के दिन भूलकर भी न खरीदें ये सामान, वरना...

शनिवार को न खरीदें ये सामान

हफ्ते के दिनों में शनिवार काफी अहम दिन होता है. शनिवार के दिन भगवान हनुमान की पूजा करने का विशेष महत्व रहता है लेकिन शनिवार शनिदेव की आराधना करने का भी सबसे बढ़िया दिन माना जाता है.

आज की भागदौड़ भरी जिंदगी में लोग जरूरत की चीजें कभी भी खरीद लेते हैं. ऐसे में वो कौनसा सामान कौनसे दिन खरीद रहे हैं इसका ध्यान नहीं रखते हैं, लेकिन इस भागदौड़ भरी जिंदगी में भी शनिवार के दिन कुछ चीजों को खरीदते समय सावधानी बरतनी चाहिए. शनिदेव का दिन होने के कारण शनिवार को कुछ चीजों की खरीदने से बचना चाहिए.

आइए जानते हैं उन चीजों के बारे में जिनको शनिवार के दिन खरीदने से परहेज करना चाहिए...

तेल
शनिवार के दिन तेल खरीदने से बचना चाहिए. इस दिन सरसों या किसी भी चीज का तेल खरीदने से व्यक्ति कई रोगों से ग्रस्त हो सकता है.

काले तिल
शनिवार को काले तिल खरीदने से बचें. शनिवार को काले तिन खरीदने से जरूरी कार्यों में मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है. हालांकि काले तिल चढ़ाने से शनिदेव को प्रसन्न किया जा सकता है लेकिन काले तिल की खरीदार शनिवार के अलावा किसी और दिन ही करें. 
 


नमक
खाने का स्वाद बढ़ाने में नमक काफी जरूरी होता है. लेकिन खाने में स्वाद बढ़ाने के लिए शनिवार के दिन नमक नहीं खरीदना चाहिए. शनिवार के दिन नमक खरीदने से बचें. शनिवार के दिन नमक खरीदने से कर्ज में बढ़ोतरी की संभावना पनप जाती है.

काले रंग के जूते/कपड़े
शनिवार के दिन भूलकर भी काले रंग के जूते नहीं खरीदने चाहिए. शनिवार के दिन खरीदे गए काले रंग के जूते पहनने से किसी काम में असफलता मिलने की संभावना बढ़ जाती है. इसके अलावा शनिवार को काले रंग के कपड़े भी नहीं खरीदने चाहिए. 

इलेक्‍टॉनिक सामान
शनिवार के दिन किसी भी तरह के इलेक्‍टॉनिक सामान की खरीदारी नहीं करनी चाहिए. शनिवार का दिन इलेक्‍टॉनिक सामान की खरीदारी के लिए अशुभ माना जाता है.

स्याही
शनिवार के दिन स्याही नहीं खरीदनी चाहिए. शनिवार के दिन खरीदी गई स्याही से इंसान अपयश की ओर बढ़ता जाता है. 

लोहे से बनी चीजें
शनिवार के दिन लोहे से बनी चीजें बिल्कुल भी न खरीदें. इस दिन लोहे से बनी चीजें खरीदने से परहेज करना चाहिए. 

कैंची
शनिवार के दिन कैंची न खरीदें. शनिवार के दिन कैंची खरीदने से रिश्तों में तनाव आ सकता है.
 

आस्था से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें.
 
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com