नगर कीर्तनों और सेवा के साथ धूमधाम से मना गुरु नानक देव का जन्मदिवस

नानक देव जी हमेशा ही कहते थे कि 'किस बात का घमंड?' 'तुम्हारा कुछ नहीं है'. 'खाली हाथ आए थे और खाली हाथ जाओगे'. 'कुछ करके जाओगे, तो लोगो के दिलों में हमेशा ही जिंदा रहोगे'.

नगर कीर्तनों और सेवा के साथ धूमधाम से मना गुरु नानक देव का जन्मदिवस

सिख धर्म के संस्थापक का प्रकाश उत्सव धूमधाम से मनाया

नई दिल्ली:

पूर्वी दिल्ली के रोहतास नगर में सिख धर्म के संस्थापक गुरु नानक देव का प्रकाश उत्सव धूमधाम से मनाया गया. यूनाइटेड हिन्दू फ्रंट द्वारा पूर्वी दिल्ली के रोहतास नगर में शाही मोहल्ला गुरुद्वारा कबूल नगर, गुरुद्वारा शिवाजी पार्क, गुरुद्वारा गली नं. 2 ईस्ट रोहताश नगर गुरुद्वाराओं द्वारा आयोजित किए गए नगर कीर्तनों (प्रभात फेरियों) के दौरान संगतो का स्वागत कर उनकी सेवा में प्रसाद व दूध वितरण किया गया.

इस मौके पर फ्रंट के अंतरर्राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जय भगवान गोयल ने बताया यह स्वागत समारोह कलोनीवासियों के सहयोग से विगत 31 वर्षों से लगातार आयोजित किया जा रहा है. जिसमें रोहताश नगर वासियों का पूर्ण सहयोग मिलता है. 

Guru Nanak Jayanti 2018: जब अमीर की रोटी से निकला खून, गुरु नानक जी ने ऐसे दिखाई असलियत

गोयल ने गुरु नानक देव जी के जीवन पर प्रकाश डालते हुए कहा कि नानक देव जी हमेशा ही कहते थे कि 'किस बात का घमंड?' 'तुम्हारा कुछ नहीं है'. 'खाली हाथ आए थे और खाली हाथ जाओगे'. 'कुछ करके जाओगे, तो लोगो के दिलों में हमेशा ही जिंदा रहोगे'. उन्होंने कहा कि गुरु नानक देव जी के वचनों से समाज को सीख मिलती है कि नफरत और घृणा के लिए समाज में कोई स्थान नहीं है और इंसान को समाज व राष्ट्र हित के लिए समर्पित होकर कार्य करना चाहिए. 

उन्होंने समाज के सभी लोगों विशेष कर युवा पीढ़ी से आह्वान किया कि वे आज सिख धर्म के संस्थापक के प्रकाश उत्सव पर शपथ लें कि उनके आदर्शो का पालन कर वे राष्ट्रहित व समाज हित के लिए प्रतिपल समर्पित रहेंगे. 

Guru Nanak Jayanti 2018: गुरु पर्व पर इन Status और Messages से दें गुरु नानक जयंती की बधाई
Guru Nanak Jayanti 2018: कार्तिक पूर्णिमा के दिन मनाई जाती है गुरु नानक जयंती, जानिए गुरु पर्व के बारे में खास बातें

इनपुट - आईएएनएस

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com