NDTV Khabar

अमरनाथ यात्रा 2018: इस बार मिलेगी ऑन-द-स्‍पॉट रजिस्‍ट्रेशन की सुविधा

अमरनाथ यात्रा 28 जून को शुरू होगी. इस साल यह यात्रा 20 दिन ज्‍यादा चलेगी. यात्रा रक्षा बंधन के दिन 26 अगस्त को खत्‍म होगी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अमरनाथ यात्रा 2018: इस बार मिलेगी ऑन-द-स्‍पॉट रजिस्‍ट्रेशन की सुविधा

इस बार अमरनाथ यात्रा 20 दिन ज्‍यादा चलेगी

खास बातें

  1. अमरनाथ यात्रा 26 अप्रैल से शुरू होकर 26 अगस्‍त को खत्‍म होगी
  2. इस बार यात्रा के दौरान भी रजिस्‍ट्रेशन हो सकेगा
  3. इसके लिए जम्‍मू में चार केन्‍द्र बनाए गए हैं
नई द‍िल्‍ली : अमरनाथ यात्रा पर जाने वाले तीर्थयात्रियों के लिए चार जगह मौके पर ही रजिस्‍ट्रेशन की सुविधा उपलब्ध होगी. यह यात्रा 28 जून को शुरू होगी.

28 जून से शुरू होगी अमरनाथ यात्रा, बहु-स्तरीय होगी सुरक्षा व्यवस्था

श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी उमंग नरूला ने बताया, 'यात्रा के दौरान जम्मू में चार जगहों पर मौके पर ही रजिस्‍ट्रेशन की सुविधा उपलब्ध होगी.' उन्होंने बताया कि यह सुविधा वैष्णवी धाम, सरस्वती धाम, जम्मू हाट और गीता भवन - राम मंदिर में मुहैया कराई जाएगी.

दक्षिण कश्मीर हिमालय में 60 दिवसीय वार्षिक अमरनाथ यात्रा 28 जून को शुरू होगी. इस साल यह यात्रा 20 दिन ज्‍यादा चलेगी. यात्रा रक्षा बंधन के दिन 26 अगस्त को खत्‍म होगी.

देश भर में विभिन्न रजिस्‍ट्रेशन केन्द्रों पर अब तक एक लाख से अधिक तीर्थयात्रियों ने पहले ही पंजीकरण करवा लिया है. अमरनाथ तीर्थयात्रा के लिए हेलीकॉप्टर टिकटों की बुकिंग 27 अप्रैल से शुरू हो चुकी है.

अमरनाथ यात्रियों के गुनाहगार लश्कर कमांडर अबू इस्माइल को सुरक्षाबलों ने किया ढेर

नरूला ने बताया कि देश भर में पंजाब नेशनल बैंक, द जम्मू-कश्मीर बैंक और यस बैंक की अलग-अलग शाखाओं के जरिए पहले ही तीर्थयात्रा के लिए एडवांस्‍ड रजिस्‍ट्रेशन कराया जा रहा है. 

टिप्पणियां
नरूला ने सुचारू यात्रा सुनिश्चित करने के लिए सभी संबंधित एजेंसियों से लगातार कड़ी नजर रखने और प्रभावी समन्वय बनाए रखने की आवश्यकता पर बल दिया.

Video: अमरनाथ यात्रा के लिए बहुस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement