NDTV Khabar

हर की पैडी की गंगा आरती अब होगी और भी शानदार

हरिद्वार में हर की पैडी पर गंगा तट पर रोजाना होने वाली सांयकालीन गंगा आरती को और भव्य बनाया जायेगा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
हर की पैडी की गंगा आरती अब होगी और भी शानदार

हर की पैडी पर रोजाना होने वाली गंगा आरती होगी और भव्य

नई दिल्ली: हरिद्वार में हर की पैडी पर गंगा तट पर रोजाना होने वाली सांयकालीन गंगा आरती को और भव्य बनाया जायेगा. हरिद्वार के जिलाधिकारी दीपक रावत तथा केंद्रीय पर्यटन और संस्कृति मंत्रालय के संयुक्त सचिव पीएल शाहू ने हर की पैडी पहुंचकर यहां होने वाली गंगा आरती को और अधिक आकर्षक बनाने के लिये ध्वनि तथा दृश्य प्रसारण की गुणवत्ता बढ़ाये जाने के लिए तकनीकी पहलुओं का निरीक्षण किया.

8 Points में समझिए गुरुद्वारा दरबार साहिब क्यों है सिखों के लिए इतना खास

संध्या के समय होने वाली गंगा आरती को हर की पैडी के अलावा शहर के अन्य स्थानों पर स्क्रीन के माध्यम से सीधा प्रसारण उच्च गुणवत्ता युक्त ध्वनि के साथ प्रदर्शित किया जाना है. ये स्क्रीन लगाने के लिये दो अति व्यस्ततम स्थानों का चयन जिला प्रशासन द्वारा किया जायेगा.

कौन हैं तुलसी? गणेश पूजा में क्यों नहीं चढ़ाई जाती तुलसी? क्या है रविवार को तुलसी ना तोड़ने का कारण

टिप्पणियां
भारत सरकार के सौजन्य से हर की पैडी पर साउंड सिस्टम भी लगाये जायेंगे जिसमें भक्ति संगीत के साथ-साथ जनकल्याणकारी सरकारी योजनाओं व सूचनाओं को भी प्रसारित किया जायेगा. संयुक्त सचिव शाहू ने मंत्रालय के प्रस्ताव पर जिलाधिकारी तथा गंगा सभा के सुझाव भी लिये. हरिद्वार में रोजाना होने वाली गंगा आरती को देखने के लिये हजारों श्रद्धालुओं का हुजूम उमड़ता है.

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement