6 महीने बाद आम जनता के लिए खुली दिल्ली की हजरत निजामुद्दीन दरगाह

मार्च में तबलीगी जमात मुख्यालय में कोरोनावायरस के कई सारे मामले सामने आए थे, जिस वजह से ये कोविड-19 हॉटस्पॉट बन गया था. इस वजह से दरगाह के आसपास का क्षेत्र भी कंटेनमेंट जोन में आ गया था और इसे बंद कर दिया गया था.

6 महीने बाद आम जनता के लिए खुली दिल्ली की हजरत निजामुद्दीन दरगाह

आज से लोगों के लिए खुली हजरत निजामुद्दीन दरगाह.

नई दिल्ली:

कोरोनावायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) के कारण बंद की गई दिल्ली की हजरत निजामुद्दीन दरगाह (Hazrat Nizamuddin Dargah) रविवार को एक बार फिर आम जनता के लिए खुल गई है. दरगाह में आने वाले लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग जैसे नियमों का सख्ती से पालन करना होगा. सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) का लोग पालन कर सकें, इसके लिए जगह-जगह निशान भी बनाए गए हैं. लोगों के लिए सैनेटाइजर्स भी रखे गए हैं. 

Newsbeep

बता दें कि मार्च में तबलीगी जमात मुख्यालय में कोरोनावायरस (Coronavirus) के कई सारे मामले सामने आए थे, जिस वजह से ये कोविड-19 हॉटस्पॉट बन गया था. इस वजह से दरगाह के आसपास का क्षेत्र भी कंटेनमेंट जोन में आ गया था और इसे बंद कर दिया गया था. अब लगभग 6 महीने बाद दरगाह एक बार फिर से आम जानता के लिए खोल दी गई है. यहां आने वाले लोगों को कम से कम 6 फीट की दूरी बनाए रखनी होगे और उन्हें 15 मिनट के अधिक समय तक रुकने की अनुमति नहीं होगी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


दरगाह में आने वाले लोगों के हाथ सैनिटाइज करने के लिए कई सारी जगह बनाई गई हैं. साथ ही दरगाह के अंदर लोगों का मास्क पहनना अनिवार्य होगा. दरगाह में लोगों को बैग या सामान ले जाने की भी अनुमति नहीं होगी. साथ ही यहां किसी को प्रतीक्षा करने या बैठने की भी अनुमति नहीं होगी.