बलिया में मूर्ति खंडित करने का आरोपी गिरफ्तार, बिहार में गुंबद में चढ़कर चोरों ने चुरा लिया सोना

बलिया के कोटवा नरायणपुर स्थित राधा कृष्ण मंदिर में भगवान कार्तिकेय और नन्दी की मूर्ति को शनिवार की रात किसी अज्ञात व्यक्ति ने खण्डित कर दिया था. वहीं, बिहार के के एक पुराने मंदिर के 50 फुट ऊंचे गुंबई पर चढ़कर लाखों रुपये मूल्य का सोना चोरी कर ले गए.

बलिया में मूर्ति खंडित करने का आरोपी गिरफ्तार, बिहार में गुंबद में चढ़कर चोरों ने चुरा लिया सोना

प्रतीकात्‍मक फोटो

बलिया, नवादा:

बलिया जिले के नरही क्षेत्र में एक मंदिर की मूर्ति खंडित करने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है.

पुलिस सूत्रों ने रविवार को बताया कि कोटवा नरायणपुर स्थित राधा कृष्ण मंदिर में भगवान कार्तिकेय और नन्दी की मूर्ति को शनिवार की रात किसी अज्ञात व्यक्ति ने खण्डित कर दिया था.

इस संबंध में मंदिर के पुजारी शशिधर पाण्डेय ने मुकदमा पंजीकृत कराया था. पुलिस ने इस मामले में अजय कुमार राम नामक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है.

सूत्रों के मुताबिक, अजय ने प्रारंभिक जांच में मूर्ति खण्डित करने का जुर्म स्वीकार कर लिया है. 

वहीं, इससे पहले शनिवार को अज्ञात बदमाशों ने बिहार के नवादा जिले के एक पुराने मंदिर के 50 फुट ऊंचे गुंबई पर चढ़कर लाखों रुपये मूल्य का सोना चोरी कर ले गए. पुलिस ने शनिवार को बताया कि मंदिर के गुंबद पर लगा सोना चुरा ले गए.
थाना प्रभारी संजय कुमार ने बताया कि पकरीबरावां थाने के तहत गुलानी गांव के एक पुराने एवं परित्यक्त मठ के अंदर स्थित मंदिर में यह घटना हुई.

उन्होंने कहा कि प्रतीत होता है कि चोरों को गांव के साथ ही मंदिर के बारे में भी पूरी जानकारी थी. बताया जाता है कि मंदिर "सैकड़ों वर्ष पुराना" है. वे ठंड एवं धुंध वाले मौसम का फायदा उठाकर शुक्रवार की रात में मंदिर के अंदर गए और रस्सी के सहारे गुंबद पर चढ़ गए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

थाना प्रभारी ने कहा,  "मठ के महंत की कुछ समय पहले मौत हो गई थी और सिवान जिले के एक पुजारी को उनका उत्तराधिकारी नियुक्त किया गया था, जिन्होंने अभी तक प्रभार नहीं संभाला है." उन्होंने कहा कि परिसर में कोई नहीं था.

उन्होंने कहा, "हमें संदेह है कि ग्रामीणों को चोरी में संलिप्त लोगों के बारे में जानकारी है और हम उनसे पूछताछ कर रहे हैं और उम्मीद है कि जल्द मामले को सुलझा लिया जाएगा."