करवा चौथ के लिए ब्यूटी Tips & Tricks, तैयार होने से पहले एक बार पढ़ लें जरूर

Karwa Chauth 2018: इस साल करवाचौथ 27 अक्टूबर को है. इस दिन सभी महिलाएं सबसे खूबसूरत दिखने के लिए कई सारे ब्यूटी ट्रीटमेंट्स लेती हैं. लेकिन आप यहां जानें कुछ बेहद ही आसान ब्यूटी टिप्स एंड ट्रिक्स.

करवा चौथ के लिए ब्यूटी Tips & Tricks, तैयार होने से पहले एक बार पढ़ लें जरूर

करवा चौथ के लिए ब्यूटी Tips & Tricks, तैयार होने से पहले एक बार पढ़ लें जरूर

नई दिल्ली:

Karwa Chauth 2018 or Karva Chauth 2018: करवाचौथ के खास मौके पर शादीशुदा महिलाएं अपने पति की लंबी आयु की कामना करती हैं. वो सभी इस दिन भूखी-प्यासी रहकर अपने पति के लिए व्रत रखता हैं, जिसे रात को चांद देखकर तोड़ती हैं. इस साल यह त्योहार 27 अक्टूबर को है. इस दिन सभी महिलाएं सबसे खूबसूरत दिखने के लिए कई सारे ब्यूटी ट्रीटमेंट्स लेती हैं. इसके अलावा करवाचौथ के दिन घंटों पार्लर में बैठकर तैयार होती हैं. लेकिन कुछ बेसिट टिप्स को फॉलो करना भूल जाती हैं. यहां जानिए 6 ऐसे मेकअप टिप्स एंड ट्रिक्स के बारे में, जिन्हें फॉलो कर आपको खूबसूरत दिखने में मदद मिलेगी.

Karwa Chauth के लिए सबसे खास मेहंदी डिज़ाइन्स, साथ ही जानिए इसे रचाने के टिप्स भी​

1. दमकती त्वचा
करवाचौथ से एक या दो दिन पहले मुल्तानी मिट्टी और शहद फेस पैक बनाएं. इसके लिए आधा चम्मच मुल्तानी मिट्टी में एक चम्मच शहद मिलाएं. इस पेस्ट को चेहरे और गर्दन पर लगाएं. इससे चेहरे की डेड स्किन निकलकर त्वचा में निखार आएगा. इसके अलावा हमेशा स्किन को हेल्दी बनाए रखने के लिए रोजाना की डाइट में फल, हरी सब्जियां और ज्यादा से ज्यादा पानी पीएं. डार्क सर्कल्स करें खत्म और बालों को बनाए घना, जानें विटामिन E के 5 फायदे​

2. मेहंदी
मेहंदी मोहब्बत की पहचान है, क्योंकि इसके रंग की गहराई ये बताती है कि पति अपनी पत्नी को कितना प्यार करता है. अपने हाथों और पैरों की मेहंदी को अधिक सुंदर बनाने के लिए पहले वैक्सिंग, मैनिक्योर और पेडिक्योर करवाएं. नाखूनों पर आपकी स्किन टोन को सूट करता हुए नेल पेंट लगाएं. आखिर में मेहंदी के यहां दिए गए लेटेस्ट डिज़ाइन के साथ इसे गाढ़ा रचाने के इन टिप्स को भी फॉलो करें. 

3. हेयरस्टाइल
आपका हेयरस्टाइल आपके पूरे लुक को डिफाइन करता है. इसीलिए अपने चेहरे के आकार और ब्लाउज़ के डिज़ाइन के हिसाब से अच्छा-सा हेयरस्टाइल बनवाएं या फिर खुद ही बनाएं. अगर जूड़ा बनाएं तो गजरा जरूर लगाएं, इससे इंडियन लुक और भी खास लगता है.

4. आई मेकअप
आंखों का मेकअप हमेशा आउटफिट के कलर और अपनी स्किन टोन के हिसाब से करें. आंखों के इनर कॉर्नर को हमेशा लाइट ही रखें. अपनी आंखों पर लाइनर, काजल और मस्कारा लगाना ना भूलें. 

5.  चेहरे का मेकअप
चेहरे के मेकअप के लिए सबसे जरूरी है सही फाउंडेशन. इसीलिए अपनी स्किन टोन के मुताबिक सही फाउंडेशन चुनें, ताकि बेस सही हो. इसके बाद कंसीलर से चेहरे के दाग-धब्बों और डार्क सर्कल्स को छुपाएं. आखिर में कॉम्पैक्ट पाउडर लगाएं. अगर आपकी स्किन ड्राय हो तो कॉम्पैक्ट अवॉइड करें. Dark Circles हमेशा के लिए खत्म करेगा ये तेल, ऐसे करें इस्तेमाल​

6. होंठ
आखिर में लगाई जाने वाली लिपस्टिक से पता लगता है कि आपका मेकअप सही हुआ है या नहीं. लेकिन गलत शेड आपके पूरे लुक को खराब कर सकता है. इसीलिए हमेशा अपनी स्किन टोन के मुताबिक ही लिपस्टिक शेड चुनें और अगर आपने आई मेकअप डार्क किया है तो लिपस्टिक हलके रंग की ही चुनें. काले होंठों को बनाएंगे गुलाबी, ये आसान 5 घरेलू Tips​

VIDEO: टीवी सीरीयल में बिन मौसम करवाचौथ
 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com