शुरु हुई केदारनाथ धाम यात्रा पर श्रद्धालुओं को नहीं दी जा रही मंदिर में जाने की इजाजत, तीर्थयात्री नाराज

उत्तराखंड सरकार द्वारा केवल राज्य के लोगों को ही इस साल केदारनाथ जाने की अनुमति दी गई है. उत्तराखंड के बाहर और कोरोनावायरस हॉटस्पॉट के लोग महामारी के चलते इस साल केदारनाथ की यात्रा नहीं कर पाएंगे.

शुरु हुई केदारनाथ धाम यात्रा पर श्रद्धालुओं को नहीं दी जा रही मंदिर में जाने की इजाजत, तीर्थयात्री नाराज

केदारनाथ मंदिर में जानें की नहीं दी जारी श्रद्धालुओं को इजाजत.

केदारनाथ :

उत्तराखंड सरकार (Uttrakhand Government) ने राज्य में तीर्थयात्रियों (Devotees) को केदारनाथ धाम (Kedarnath Dham) जाने की अनुमति तो दे दी है लेकिन श्रद्धालुओं को मंदिर में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जा रही है. इस वजह से सभी श्रद्धालु निराश और नाराज हैं. केदारनाथ के दर्शन के लिए उत्तराखंड के तीर्थयात्री, सरकार द्वारा जारी ई-पास से अनुमति लेकर 18 किमी की कठिन यात्रा कर और मौसम की मार झेल कर केदारनाथ पहुंचते हैं और जब उन्हें पता चलता है कि वो मंदिर के अंदर नहीं जा सकते हैं. इस वजह से सभी श्रद्धालु बेहद नाराज हैं और सवाल खड़े कर रहे हैं. 

दरअसल, उत्तराखंड सरकार द्वारा केवल राज्य के लोगों को ही इस साल केदारनाथ जाने की अनुमति दी गई है. उत्तराखंड के बाहर और कोरोनावायरस हॉटस्पॉट के लोग महामारी के चलते इस साल केदारनाथ की यात्रा नहीं कर पाएंगे. केदारनाथ, हिंदू श्रद्धालुओं के लिए एक प्रमुख तीर्थ स्थल है और हर साल देशभर से लोग दर्शन के लिए केदारनाथ जाते हैं. हालांकि, इस साल कोरोनावायरस महामारी के कारण बहुत से श्रद्धालु केदारनाथ के दर्शन नहीं कर पाएंगे.

हालांकि, उत्तराखंड के लोगों को केदारनाथ जानें की अनुमति दिए जाने के बाद भी मंदिर के अंदर दर्शन के लिए प्रवेश न देने के कारण श्रद्धालु निराश हैं. ऐसे में सभी श्रद्धालुओं के मन में एक ही सवाल है कि, यदि मंदिर में जानें की अनुमति नहीं देनी थी तो फिर यात्रा शुरू ही क्यों की गई.
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com