NDTV Khabar

केरल में इस बार नहीं मनेगा ओणम, समारोह की 30 करोड़ राशि यहां की जाएगी इस्तेमाल

केरल के मुख्यमंत्री ने बताया, "ओणम के लिए दिए जाने पैसे राहत के लिए इस्तेमाल किए जाएंगे. हम हमारे प्रयासों में सभी की मदद चाह रहे हैं."

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
केरल में इस बार नहीं मनेगा ओणम, समारोह की 30 करोड़ राशि यहां की जाएगी इस्तेमाल

केरल में आई बाढ़ के कारण ओणम उत्सव रद्द

नई दिल्ली: केरल के मुख्यमंत्री पिनरई विजयन (Pinarayi Vijayan) ने राज्य में बारिश और बाढ़ के कारण सदी के सबसे बुरे हालात के मद्देनजर इस साल के ओणम (Oman) उत्सव को रद्द करने की घोषणा की. शस्योत्सव राज्य भर में मनाए जाने वाले त्योहारों में से एक है.

केरल सरकार ने राज्य भर में सांस्कृतिक समारोह आयोजित करने के लिए दी जानी वाली 30 करोड़ रुपये की राशि को मुख्यमंत्री आपदा राहत कोष में देने का फैसला किया है.

सप्ताह भर चलने वाले यह त्योहार अगस्त माह में मनाया जाता है. इस बार 25 अगस्त को थिरु ओणम (Thiru Onam) त्योहार पड़ रहा है.

केरल में कुत्ते ने बाढ़ से बचाई परिवार की जान

उन्होंने कहा, "हमारे राज्य को अबतक की सबसे बड़ी आपदा का सामना करना पड़ रहा है. कुल 444 गांव इससे प्रभावित हुए हैं."

विजयन ने कैबिनेट बैठक के बाद मीडिया को बताया, "ओणम के लिए दिए जाने पैसे राहत के लिए इस्तेमाल किए जाएंगे. हम हमारे प्रयासों में सभी की मदद चाह रहे हैं."

विजयन ने कहा कि कैबिनेट ने राहत और पुनर्वास कार्यक्रम को शीघ्र लागू करने के लिए एक मंत्रिमंडलीय उपसमिति के गठन का फैसला किया है.

केरल में बाढ़ की वजह से चार दिन में 37 लोगों की मौत

उन्होंने कहा, "तीन से 15 सितंबर तक विशेष अदालतें स्थापित की जाएंगी, ताकि जिन लोगों ने अपने मूल्यवान दस्तावेज खोए हैं, उन्हें मुफ्त में उनकी प्रतियां दी जा सकें."

टिप्पणियां
विजयन ने कहा, "हमने राज्यस्तर की बैंकर समितियों से यह भी देखने को कहा कि कब मुआवजा राशि हस्तांतरित की गई. साथ ही उसके ऊपर किसी भी प्रकार का शुल्क नहीं लिया जाना चाहिए."

VIDEO: केरल में बाढ़ की वजह से चार दिन में 37 लोगों की मौत
 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement