NDTV Khabar

Kumbh Mela 2019: कुंभ में नहीं बिछड़ेंगे परिवार से, सोशल मीडिया एप 'वीलाइक' करेगा ऐसा

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज (Prayagraj) में 15 जनवरी से चार मार्च तक चलने वाले अर्धकुंभ (Kumbh Mela 2019) के लिए भारत के टॉप ट्रेंडिंग सोशल मीडिया एप वीलाइक (WeLike) ने 'वीलाइक एट कुंभ' नामक पहल की है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Kumbh Mela 2019: कुंभ में नहीं बिछड़ेंगे परिवार से, सोशल मीडिया एप 'वीलाइक' करेगा ऐसा

वीलाइक की अर्धकुंभ के लिए अनूठी पहल.

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज (Prayagraj) में 15 जनवरी से चार मार्च तक चलने वाले अर्धकुंभ (Kumbh Mela 2019) के लिए भारत के टॉप ट्रेंडिंग सोशल मीडिया एप वीलाइक (WeLike) ने 'वीलाइक एट कुंभ' नामक पहल की है. इसके तहत एप अपने प्लेटफॉर्म पर न सिर्फ लाइव फीड्स/कंटेंट उपलब्ध कराएगा, बल्कि कुंभ में उपस्थित आगंतुकों के लिए शिविरों/गतिविधियों की मेजबानी करेगा. कंपनी की ओर से जारी बयान के अनुसार, 'वीलाइक-देश का सोशल मीडिया' के पहले से ही एक करोड़ उपयोगकर्ता हैं.

43embdko

इसने स्वच्छ भारत अभियान के लक्ष्य को देखते हुए सहयोग करने का निर्णय लिया है. वीलाइक की टीम डिस्पोजेबल थैलों के साथ मौके पर मौजूद रहेगी और वहां पर्यटकों द्वारा छोड़े गए अपशिष्ट पदार्थो को इकट्ठा कर बाद में उन्हें उनके अनुसार नष्ट करेगी. बयान के अनुसार, एक अन्य पहल 'स्टे सेफ एंड स्टे कनेक्टेड' अभियान यह सुनिश्चित करेगा कि लोग अपनों से न बिछड़ें. इसके जरिए यह भी बताया जाएगा कि वे वीलाइक एप का उपयोग कर तकनीक के समकालीन दिख सकते हैं.

8cndko3
टिप्पणियां

बयान में कहा गया है कि इस पहल का उद्देश्य साल के सबसे बड़े अर्धकुंभ के दौरान स्वच्छता को बढ़ावा देने और आगंतुकों की सुरक्षा करना है. इसके अलावा, वीलाइक कुंभ में आए तीर्थयात्रियों के लिए पेयजल आपूर्ति (प्याऊ सेवा) भी करेगा. भारत में बना सोशल मीडिया एप वीलाइक देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रमुख परियोजना 'मेक इन इंडिया' से प्रेरित है.


(इनपुट-आईएएनएस)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement