NDTV Khabar

महाभारत अब तेलुगू भाषा में भी, जून महीने से बाज़ार में होगी उपलब्ध

गीताप्रेस के प्रोडक्शन मैनेजर लाल मणि त्रिपाठी ने बताया कि तेलुगू भाषा में महाभारत प्रकाशित करने का काम चल रहा है और संभवत: 15 दिन में पुस्तक बाजार में आ जाएगी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
महाभारत अब तेलुगू भाषा में भी, जून महीने से बाज़ार में होगी उपलब्ध

महाभारत को तेलुगू में प्रकाशित कर रही है गीताप्रेस

नई दिल्ली:

दुनिया में हिन्दू धर्म की सबसे अधिक पुस्तकें प्रकाशित करने वाली गीताप्रेस ने महाभारत को तेलुगू भाषा में प्रकाशित करने का फैसला किया है. गीताप्रेस के प्रोडक्शन मैनेजर लाल मणि त्रिपाठी ने बताया कि तेलुगू भाषा में महाभारत प्रकाशित करने का काम चल रहा है और संभवत: 15 दिन में पुस्तक बाजार में आ जाएगी. गीताप्रेस उर्दू सहित 15 भाषाओं में 1,800 किस्म की पुस्तकों का प्रकाशन पहले से ही कर रही है.

भाईचारे की मिसाल! यहां मस्जिद की देख-देख करता है गुरुद्वारे का ग्रंथी

त्रिपाठी ने बताया कि छह-सात साल से दो विद्वान स्वेच्छा से महाभारत का तेलुगू भाषा में अनुवाद कर रहे थे. काम का अधिक दबाव होने की वजह से हम इसे प्रकाशित नहीं कर सके. अब इसे प्रकाशित किया जा रहा है. इस पुस्तक के सात खंड होंगे. पहला संस्करण 15 दिन में बाजार में आने की संभावना है. हर खंड की कीमत 400 रुपए होगी.

Ramzan 2018: रोज़ सेहरी और इफ्तार का सही समय, देखें यहां


टिप्पणियां

त्रिपाठी ने बताया कि संस्कृत श्लोक तेलुगू लिपि में होंगे जबकि उनकी टीका तेलुगू भाषा में लिखी होगी. हम हर खंड की दो हजार प्रतियां प्रकाशित करेंगे. कुल 14 हजार प्रतियों का प्रकाशन किया जाएगा. पुस्तक 10.5 इंच लंबी और 7.5 इंच चौड़ी
होगी. उन्होंने बताया कि हर खंड में आठ चित्र होंगे जो पुस्तक में लिखी कहानियों पर आधारित होंगे.
 
देखें वीडियो - यूपी का महाभारत : एनडीटीवी से अखिलेश यादव की खास बातचीत...​


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement