NDTV Khabar

मथुरा के बरसाने में 15 मार्च से शुरू हो रही है लट्ठमार होली, कुछ ऐसी है तैयारी

Holi 2019: उत्तर प्रदेश में मथुरा जिले के बरसाना कस्बे में खेली जाने वाली लट्ठमार होली का आयोजन 15 मार्च को होगा. अगले दिन इसी प्रकार की लट्ठमार होली नन्दगांव में मनाई जाएगी. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मथुरा के बरसाने में 15 मार्च से शुरू हो रही है लट्ठमार होली, कुछ ऐसी है तैयारी
मथुरा:

उत्तर प्रदेश में मथुरा जिले के बरसाना कस्बे में खेली जाने वाली लट्ठमार होली का आयोजन 15 मार्च को होगा. अगले दिन इसी प्रकार की लट्ठमार होली नन्दगांव में मनाई जाएगी. 

राज्य पर्यटन विभाग इस वर्ष भी होली के इस अद्भुत आयोजन को पहले से भी अधिक आकर्षक बनाने के लिए यहां दो दिन तक सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन करेगा. जिला प्रशासन ने इस अवसर पर देश-विदेश से आने वाले श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए विशेष इंतजाम किए हैं.

होली के इन खास 10 मैसेजेस और इमेजेस से दें शुभकामनाएं

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज और यातायात पुलिस अधीक्षक डा. ब्रजेश कुमार सिंह ने बताया कि होली मेले में आने वाले वाहनों की व्यवस्था बनाए रखने के लिए बरसाना में लड्डू-होली से एक दिन पूर्व (13 मार्च) की शाम से ही बाहरी वाहनों का प्रवेश वर्जित कर दिया जाएगा तथा वाहनों को जगह-जगह बनाए गए पार्किंग स्थलों पर ही खड़ा कराया जाएगा.

होली के बाद भी चाहते हैं सिल्की बाल और मुलायम स्किन, तो फॉलो करें ये 12 TIPS


उन्होंने बताया, ‘‘किसी भी अवांछित गतिविधि से निपटने के लिए पूरे मेला परिसर में चप्पे-चप्पे पर पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे. इसके अलावा सीसीटीवी नेटवर्क तथा ड्रोन कैमरों से भी मेले पर नजर रखी जाएगी.

Holi 2018: केमिकल रंगों से होते हैं ये नुकसान, इन TIPS से पहचानें रंग असली है या नकली

टिप्पणियां

VIDEO: मथुरा में होली के रंग


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement