मथुरा में गुरु पूर्णिमा की हो रही है जोरदार तैयारी

गुरू पूर्णिमा पर मेरठ में जोरदार तैयारियां चल रही हैं. सात जुलाई की शाम तक हमें पर्याप्त पुलिस बल मिल जाएगा. तब रात से ही बाहर से आने वाले सभी वाहनों पार्कगि में ही खड़ा करना शुरू कर दिया जाएगा.

मथुरा में गुरु पूर्णिमा की हो रही है जोरदार तैयारी

ब्रज के मठ-मंदिर-आश्रमों में इन दिनों गुरू पूर्णिमा की तैयारियां जोरों पर चल रही हैं. इस मौके पर गुरू पूजन के लिए आने वाले शिष्यों के आने का सिलसिला शुरू हो गया है. यहां उनके शिष्य एवं अनुयायी भी इस अवसर पर बड़ी तादाद में आते हैं. कई स्थानों पर तो दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखण्ड, मध्य प्रदेश, राजस्थान, पश्चिमी बंगाल, महाराष्ट्र, उड़ीसा आदि अनेक राज्यों से उनका आगमन भी शुरू हो गया है.

इसलिए धर्मनगरी के हजारों देवालयों और आश्रमों में 15 दिनों से गुर पूणर्मिा की तैयारी की जा रही है. शिष्यों को आशीर्वाद देने को गुरजन भी अपने शेड्यूल को अंतिम रप देने में जुटे हैं. इसलिए प्रशासन ने भी व्यवस्था बनाए रखने के लिए विशेष तौर पर वृन्दावन में 8 से 10 जुलाई तक बाहरी वाहनों का प्रवेश वजर्ति कर छटीकरा, मथुरा एवं एक्सप्रेस-वे से आने वाले हर मार्ग पर पार्किंग स्थल तैयार करा दिए हैं जिससे सभी चौपहिया वाहनों को प्रवेश करने से रोका जा सके.

सिटी मजिस्ट्रेट डा. बसंत अग्रवाल एवं कोतवाली प्रभारी विनोद पायल ने बताया, गुरू पर्व को लेकर यातायात व्यवस्थाएं कर ली गई हैं. सात जुलाई की शाम तक हमें पर्याप्त पुलिस बल मिल जाएगा. तब रात से ही बाहर से आने वाले सभी वाहनों पार्कगि में ही खड़ा करना शुरू कर दिया जाएगा.
 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com