NDTV Khabar

मुख्यमंत्री तीर्थदर्शन योजना: कल अमृतसर से नान्देड़ के लिए रवाना होगी नि:शुल्क तीर्थयात्रा ट्रेन

8 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
मुख्यमंत्री तीर्थदर्शन योजना: कल अमृतसर से नान्देड़ के लिए रवाना होगी नि:शुल्क तीर्थयात्रा ट्रेन

प्रतीकात्मक चित्र

अमृतसर: पंजाब के उपमुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल यहां से महाराष्ट्र के नांदेड़ के लिए 1050 श्रद्धालुओं को ले जाने वाली एक विशेष ट्रेन को कल झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। सरकार के एक प्रवक्ता ने आज यहां बताया कि राज्य सरकार मुख्यमंत्री तीर्थदर्शन योजना के तहत श्रद्धालुओं को नि:शुल्क तीर्थयात्रा करा रही है।
 
उन्होंने बताया कि सभी तीथयात्री अटारी के रहने वाले हैं। यात्रा के दौरान उनके लिए रहने खाने की नि:शुल्क व्यवस्था की जाएगी।
 
वाराणसी के लिए चलेगी विशेष रेलगाड़ी
 
मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना के अंतर्गत 20 जनवरी को जालंधर से वाराणसी के लिए विशेष रेलगाड़ी चलायी जाएगी। यह रेलगाड़ी वातानुकूलित होगी और इस पर आने वाला खर्च पंजाब सरकार वहन करेगी।
 
सरकारी प्रवक्ता बताया, ‘‘राज्य सरकार ने अपने मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना के तहत 20 जनवरी को वाराणसी के लिए एक विशेष वातानुकूलित रेलगाड़ी चलाने का फैसला किया है। इसके लिए पंजीकरण की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है।’’
 
सारा खर्च राज्य सरकार करेगी वहन
 
उन्होंने बताया, ‘‘इस गाडी में यात्रियों को खाने पीने की भी सुविधा दी जाएगी और सबका खर्च राज्य सरकार वहन करेगी। इसके लिए जांलधर के जिला परिवहन कार्यालय से पंजीकरण फार्म लिया जा सकेगा और इसे अगले महीने की 15 तारीख तक जमा करवाना होगा।’’
 
उनका कहना है कि इस योजना का लाभ कोई भी उठा सकता है। गौरतलब है कि राज्य सरकार ने इस साल के उत्तरार्ध में ‘मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना’ की घोषणा की थी। इस योजना के लिए 150 करोड़ रुपये का बजट रखा गया है।
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement