इस मंदिर में प्रसाद में बंटती है 'मटन बिरयानी', हर साल जमकर खाते हैं हजारों लोग

दक्षिण भारत में एक ऐसा मंदिर है जहां मटन बिरयानी प्रसाद के तौर पर खिलाई जाती है. यहां हज़ारों की संख्या में लोग बिरयानी खाने आते हैं.

इस मंदिर में प्रसाद में बंटती है 'मटन बिरयानी', हर साल जमकर खाते हैं हजारों लोग

इस मंदिर में प्रसाद में मिलती है मटन बिरयानी

तमिलनाडु:

बिरयानी किसे नहीं पंसद! चिकन बिरयानी, मटन बिरयानी, वेज बिरयानी, सोया बिरयानी और ऐग बिरयानी, ऐसी तमाम वेरायटी में मिलने वाली इस बिरयानी के लोग दीवाने हैं. सोचिए अगर ये बिरयानी आपको प्रसाद के तौर पर मंदिर में मिले तो? जी हां, दक्षिण भारत में एक ऐसा मंदिर है जहां मटन बिरयानी प्रसाद के तौर पर खिलाई जाती है. यहां हज़ारों की संख्या में लोग बिरयानी खाने आते हैं.

बॉयफ्रेंड का मर्डर कर बिरयानी बनाने के लिए महिला ने बेचे थे जेवर, खरीदा था किचन का सामान

तमिलनाडु के मदुरै स्थित वड़क्कमपट्टी गांव में साल 1937 से प्रसाद के तौर पर लोगों को बिरयानी खिलाई जा रही है. ये बिरयानी मुनियांदी होटल मंदिर में खिलाता है. दरअसल, इस गांव के स्थानिय देवता मुनियांदी के नाम पर गुरुसामी नायडू ने मुनियांदी होटल की शुरुआत की. फिर एक के बाद एक मुनियांदी नाम से बाकी लोगों ने भी होटल खोले. ये सभी होटल अपने ग्राहकों को स्वादिष्ट नॉन वेज खिलाने के लिए जाने जाते हैं. 

जापान में फिर मिली Oarfish, मछली को देख लोगों को याद आया फुकुशिमा भूकंप, जानिए क्यों

पूरे दक्षिण भारत में अब करीब 1500 मुनियांदी होटल हैं. होटलों के मालिक दो दिवसीय मुनियांदी फेस्टिवल में हर साल जुटते हैं, जहां प्रसाद में मटन बिरयानी बांटी जाती है. 

इस तरह से ये सभी दुकानदार अपने कुल देवता मुनियांदी (Muniyandi God) को अपने काम की सफलता के लिए धन्यवाद देते हैं. हाल ही में हुए इस फेस्टिवल में करीब 8 हज़ार लोगों को मटन बिरयानी खिलाई गई. 

बिरयानी में नहीं मिला चिकन पीस तो बॉयफ्रेंड पर भड़क गई लड़की, फिर हुआ कुछ ऐसा

VIDEO: मेवात में बिरयानी दहशत का दूसरा नाम

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com