बहरीन में 200 साल पुराने कृष्ण मंदिर की पुनर्निर्माण योजना की PM मोदी करेंगे शुरुआत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मनामा में एक विशेष समारोह में श्रीनाथजी (श्री कृष्ण) मंदिर की पुनर्निर्माण परियोजना का शुभारंभ करेंगे. इस देश की यात्रा करने वाले वह भारत के पहले प्रधानमंत्री हैं. 

बहरीन में 200 साल पुराने कृष्ण मंदिर की पुनर्निर्माण योजना की PM मोदी करेंगे शुरुआत

बहरीन में 200 साल पुराने मंदिर की पुनर्निर्माण परियोजना का शुभारंभ करेंगे मोदी

दुबई:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बहरीन की दो दिनों की यात्रा पर गए हैं. वह इस खाड़ी देश की राजधानी में स्थित 200 साल पुराने भगवान श्री कृष्ण के मंदिर की पुनर्निर्माण परियोजना का शुभारंभ करेंगे. इस पर 42 लाख डॉलर की लागत आएगी.

प्रधानमंत्री अपनी राजकीय यात्रा के तहत शनिवार (24 अगस्त) को यहां पहुंचेंगे. वह मनामा में एक विशेष समारोह में श्रीनाथजी (श्री कृष्ण) मंदिर की पुनर्निर्माण परियोजना का शुभारंभ करेंगे. इस देश की यात्रा करने वाले वह भारत के पहले प्रधानमंत्री हैं. 

कृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर WhatsApp और Facebook पर लगाएं ये Status

मोदी ने ट्विटर पर कहा, ‘‘बहरीन में प्रवासी भारतीयों के साथ बातचीत होगी. खाड़ी क्षेत्र में भगवान श्रीनाथजी सहित पुराने मंदिरों के पुनर्निर्माण के विशेष समारोह में उपस्थित रहना मेरे लिए एक सम्मान की बात होगी.''

थट्टाई हिंदू सौदागर समुदाय के अध्यक्ष बॉब ठाकेर ने कहा कि नवनिर्मित ढांचा 45,000 वर्ग फुट में होगा और इसके 80 फीसदी हिस्से में कहीं अधिक श्रद्धालुओं के लिए जगह होगी.

जन्माष्टमी पर ऐसे तैयार करें बाल गोपाल का झूला, इन सामग्रियों की होगी जरुरत

उन्होंने कहा कि मंदिर से लगा एक ज्ञान केंद्र और एक संग्रहालय भी होगा.

प्रधानमंत्री बहरीन के शासक शेख हमद बिन इसा अल खलीफा और अन्य नेताओं से भी मिलेंगे. 

मोदी ने ट्वीट में कहा, ‘‘बहरीन की मेरी यात्रा प्रधानमंत्री के तौर पर मेरी पहली यात्रा होगी.'' उन्होंने कहा कि वह बहरीन के प्रधानमंत्री और शासक से मुलकात को लेकर आशावादी हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा, ‘‘वह अपनी यात्रा के दौरान प्रवासी भारतीयों से भी मिलेंगे. 

Krishna Janmashtami पर इन मैसेजेस से दें कान्हा जी के जन्मदिन की बधाई