सावन के आखिरी सोमवार पर उज्जैन के महाकलेश्वर मंदिर में की गई भस्म आरती, देखें Video

इस साल रक्षा बंधन सोमवार के दिन मनाई जा रही है. सावन के महीने में सोमवार के दिन भगवान शिव की विशेष पूजा अर्चना करने का महत्व होता है. ऐसे में सावन के सभी सोमवार को उज्जैन के महाकलेश्वर मंदिर में भस्म आरती की जाती है.

सावन के आखिरी सोमवार पर उज्जैन के महाकलेश्वर मंदिर में की गई भस्म आरती, देखें Video

आज सावन का आखिरी सोमवार है.

नई दिल्ली:

Sawan 2020: आज 3 अगस्त को श्रावण मास की पूर्णिमा के साथ सावन (Sawan 2020) का महीना खत्म हो जाएगा. बता दें, सावन मास की पूर्णिमा पर रक्षा बंधन का त्योहार मनाया जाता है और इस साल रक्षा बंधन सोमवार के दिन मनाई जा रही है. सावन के महीने में सोमवार के दिन भगवान शिव की विशेष पूजा अर्चना करने का महत्व होता है. ऐसे में सावन के सभी सोमवार को उज्जैन के महाकलेश्वर मंदिर में भस्म आरती की जाती है. 

इसी बीच सावन के आखिरी सोमवार को भी मध्य प्रदेश के उज्जैन में स्थित महाकलेश्वर मंदिर में सुबह भस्म आर्ती की गई. न्यूज एजेंसी एएनआई ने उज्जैन के महाकलेश्वर मंदिर की कुछ तस्वीरें और वीडियो शेयर किया है. 

Newsbeep

बता दें कि, कोरोनावायरस की वजह से इस साल सावन के महीने में देशभर के बहुत से प्रमुख मंदिर श्रद्धालुओं के लिए नहीं खोले गए थे. दरअसल, कोरोना के खतरे को देखते हुए मंदिरों ने श्रद्धालुओं के लिए लाइव दर्शन जारी रखा गया ताकि सभी भक्त अपने घरों से ही लाइव दर्शन कर सकें और सुरक्षित भी रह सकें. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


देशभर में फैले कोरोनावायरस के चलते लोगों की सुरक्षा के मध्यनजर ऐसा किया गया था.