Ram Mandir Bhoomi Poojan: पीएम मोदी ने किया राम मंदिर का शिलान्यास, रखी मंदिर की नींव

Ram Mandir Bhoomi Poojan: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राम मंदिर की आधारशिला रख दी है और मंदिर निर्माण का शुभारंभ हो गया है. बता दें, इस कार्यक्रम के लिए कई हफ्तों से तैयारियां चल रही थीं और अयोध्या को भी दुल्हन की तरह सजाया गया है.

Ram Mandir Bhoomi Poojan: पीएम मोदी ने किया राम मंदिर का शिलान्यास, रखी मंदिर की नींव

आज पीएम मोदी ने रखी राम मंदिर की नींव.

खास बातें

  • आज पीएम मोदी रखेंगे राम मंदिर की नींव
  • अयोध्या जाने वाले पहले प्रधानमंत्री हैं नरेंद्र मोदी
  • नींव रखने से पहले हनुमानगढ़ी में करेंगे भगवान राम की पूजा

Ram Mandir Bhoomi Poojan: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अयोध्या में राम मंदिर की नींव रखी. आज देशभर के लोगों के लिए एक ऐतिहासिक क्षण है और सोशल मीडिया तक पर अयोध्या राम मंदिर की नींव रखे जाने का लोग जश्न मना रहे हैं. दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राम मंदिर की आधारशिला रख दी है और मंदिर निर्माण का शुभारंभ हो गया है. बता दें, इस कार्यक्रम के लिए कई हफ्तों से तैयारियां चल रही थीं और अयोध्या को भी दुल्हन की तरह सजाया गया है. 

जानकारी के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस कार्यक्रम के लिए लगभग 3 घंटों तक अयोध्या में रहेंगे. पीएम मोदी सुबह 9.30 पर दिल्ली से रवाना हो गए थे. वह सुबह 10.32 पर लखनऊ पहुंचे थे. इसके बाद वह वहां से अयोध्या के लिए रवाना हुए. बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शिलान्यास करने से पहले हनुमानगढ़ी में भगवान हनुमान की पूजा की थी. 

भूमि पूजन का शुभ मुहूर्त
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज दोपहर 12 बजे राम जन्मभूमि परिसर पहुंचें थे. इसके बाद उन्होंने पहले रामलला विराजमान का दर्शन-पूजन की. इसके बाद पीएम मोदी दोपहर को 12 बजकर 44 मिनट 8 सेकेंड से लेकर 12 बजकर 44 मिनट 40 सेकेंड के बीच भूमि पूजन की. 

बता दें कि अयोध्या जाने वाले पहले नरेंद्र मोदी पहले प्रधानमंत्री हैं. आज के इस कार्यक्रम के लिए पीम मोदी ने खास भगवा रंग का धोती-कुर्ता पहना है. बता दें, मंदिर निर्माण के लिए विशेष इंतजाम किए गए हैं. इस खास मौके पर देश के कई प्रतिष्ठित संस्थानों ने इसके लिए लड्डू और अन्य प्रसाद सामग्री देने का फैसला किया है. इसमें पटना के महावीर ट्रस्ट की ओर से 1 लाख रघुपति लड्डू बांटने का इंतजाम किया जा रहा है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com