NDTV Khabar

बिहार के मंदिर से राम-जानकी की मूर्तियां चोरी

बिहार के सारण जिले के मढ़ौरा थाना क्षेत्र में अज्ञात चोर एक प्राचीन मंदिर (मठ) का ताला तोड़कर अष्टधातु निर्मित राम-जानकी की मूर्तियां चुराकर फरार हो गए.

207 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
बिहार के मंदिर से राम-जानकी की मूर्तियां चोरी

बिहार के मंदिर से अष्टधातु निर्मित राम-जानकी की मूर्तियां चोरी

नई दिल्ली:

बिहार के सारण जिले के मढ़ौरा थाना क्षेत्र में अज्ञात चोर एक प्राचीन मंदिर (मठ) का ताला तोड़कर अष्टधातु निर्मित राम-जानकी की मूर्तियां चुराकर फरार हो गए. पुलिस के अनुसार, बुधवार रात (12 दिसंबर) भावलपुर मठ के मुख्य द्वार में ताला लगाकर पुजारी पास के एक कमरे में सो गए. सुबह जब वे ताला खोलने गए, तब वहां ताला टूटा मिला और मंदिर से राम-जानकी की मूर्ति गायब मिली. 

मढ़ौरा के थाना प्रभारी बालेश्वर राय ने बताया कि मंदिर में चोरी की सूचना के बाद पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की छानबीन शुरू कर दी है.

कौन हैं तुलसी? गणेश पूजा में क्यों नहीं चढ़ाई जाती तुलसी? क्या है रविवार को तुलसी ना तोड़ने का कारण

ग्रामीणों के मुताबिक, चोरी की गई राम-जानकी की प्रतिमा अष्टधातु से निर्मित थी, जिसका वजन करीब 15 किलोग्राम बताया जाता है. 


आस्था के प्रतीक राम-जानकी की मूर्ति मठ से चोरी हो जाने से ग्रामीणों में काफी आक्रोश देखा जा रहा है. ग्रामीण पुलिस से मूर्ति की बरामदगी और चोरों को शीघ्र गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं.

टिप्पणियां

थाना प्रभारी ने बताया कि पुजारी दिनेश दास के बयान पर चोरी की प्राथमिकी मढौरा थाना में दर्ज कर ली गई है और चोरों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है. मूर्ति बरामदगी के लिए खोजी कुत्तों के दस्ते की भी मदद ली जा रही है.

VIDEO: मध्‍य प्रदेश के बटेश्‍वर में बदहाल हैं 200 प्राचीन मंदिर
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement