संक्रमण के कारण नोएडा में इस वर्ष नहीं होगी रामलीला

कोरोना वायरस संक्रमण के कारण इस वर्ष गौतमबुद्ध नगर में रामलीला का आयोजन नहीं किया जाएगा, साथ ही विजयदशमी का पर्व भी प्रतीकात्मक तौर पर मनाया जाएगा.

संक्रमण के कारण नोएडा में इस वर्ष नहीं होगी रामलीला

संक्रमण के कारण नोएडा में इस वर्ष नहीं होगी रामलीला

नोएडा:

कोरोना वायरस संक्रमण के कारण इस वर्ष गौतमबुद्ध नगर में रामलीला का आयोजन नहीं किया जाएगा, साथ ही विजयदशमी का पर्व भी प्रतीकात्मक तौर पर मनाया जाएगा. आयोजकों ने यह जानकारी दी. नोएडा सेक्टर-21ए स्थित श्रीसनातन धर्म रामलीला समिति, सेक्टर-46 में श्रीराम लखन धार्मिक लीला समिति तथा सेक्टर- 62 में श्रीराम मित्र मंडल रामलीला समिति प्रत्येक वर्ष भव्य रामलीला का आयोजन करती है. संक्रमण के कारण शहर की सभी प्रमुख समितिओं ने रामलीलाओं का मंचन नहीं करने का निर्णय लिया है.

Newsbeep

यह भी पढ़ें- ‘अयोध्या की रामलीला' 14 भाषाओं में डिजिटल रूप से होगी उपलब्ध

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


श्री सनातन धर्म रामलीला समिति के महासचिव संजय बाली ने बताया कि संक्रमण को ले कर जारी दिशा निर्देशों के मुताबिक आयोजन में केवल 100 लोगों को आने की अनुमति दी गई है और इसे देखते हुए भव्य रामलीला का आयोजन कराना कतई संभव नहीं है. उन्होंने बताया, कि समिति के सदस्य भगवान श्रीराम की प्रतिदिन आरती करेंगे और विजयदशमी के दिन प्रतीकात्मक तौर पर रावण, कुंभकरण, मेघनाथ के छोटे पुतलों का दहन किया जाएगा. श्रीराम लखन धार्मिक लीला समिति के महासचिव राघवेंद्र दुबे ने बताया कि संक्रमण के कारण इस बार रामलीला का आयोजन नहीं किया जाएगा.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)