सबरीमाला का प्रसाद बदला, पहले से ज्यादा स्वादिष्ट प्रसादम देने की तैयारी

सबरीमाला में पहाड़ी पर स्थित भगवान अयप्पा मंदिर में वार्षिक नवम्बर से जनवरी के तीर्थयात्री सीजन के दौरान विदेशियों समेत लाखों श्रद्धालु आते है. मंदिर 15 मई को मासिक पूजा के लिए खुलेगा.

सबरीमाला का प्रसाद बदला, पहले से ज्यादा स्वादिष्ट प्रसादम देने की तैयारी

सबरीमाला के प्रसादम का बदलेगा रूप, रंग और स्वाद

नई दिल्ली:

केरल में प्रसिद्ध अयप्पा मंदिर में अगले तीर्थयात्रा सीजन में प्रसादम के रूप, रंग और स्वाद में बदलाव होने वाला है. प्रसिद्ध तिरूमाला तिरूपति मंदिर और पलानी में स्थित भगवान मुरूगन के मंदिर में स्वादिष्ट ‘लड्डू’ और ‘पंचमरूथम’ बनाने में मार्गदर्शन करने वाला केंद्रीय खाद्य प्रौद्योगिकी अनुसंधान संस्थान ( सीएफटीआरआई ) अब सबरीमाला मंदिर के प्रसादम को एक नया रूप देने जा रहा है.  

जानें क्यों अपने ननिहाल में बरसों से ताले में बंद हैं भगवान राम?

अयप्पा मंदिर का प्रबंध करने वाले त्रावणकोर देवस्वोम बोर्ड (टीडीबी) ने प्रसाद 'अप्पम' और 'अरावण ' की गुणवत्ता , स्वाद को बढ़ाने के लिए सीएफटीआरआई को अपने साथ जोड़ा है.  

बुद्ध पूर्णिमा 2018: आज के दिन अशुभ माने जाते हैं ये 4 काम, ना करें तो बेहतर

पत्तनमतिट्ठा जिले के सबरीमाला में पहाड़ी पर स्थित भगवान अयप्पा मंदिर में वार्षिक नवम्बर से जनवरी के तीर्थयात्री सीजन के दौरान विदेशियों समेत लाखों श्रद्धालु आते है. 

टीडीबी के अध्यक्ष पी पद्माकुमार ने बताया कि मंदिर 15 मई को मासिक पूजा के लिए खुलेगा और अगले दिन बोर्ड और सीएफटीआरआई के बीच एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर होने की उम्मीद है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

 देखें वीडियो - तृप्ति देसाई ने हाजी अली दरगाह पर चादर चढ़ाई, बोलीं- अब सबरीमाला के लिए आंदोलन तेज होगा​