NDTV Khabar

मथुरा में श्रीकृष्ण जन्मस्थान और वृन्दावन में ठाकुर बांकेबिहारी मंदिर में बढ़ाई गई चौकसी

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मथुरा में श्रीकृष्ण जन्मस्थान और वृन्दावन में ठाकुर बांकेबिहारी मंदिर में बढ़ाई गई चौकसी

बांके बिहारी मंदिर

मथुरा:

गणतंत्र दिवस एवं विधानसभा चुनाव के चलते जिला प्रशासन ने मथुरा की सीमाओं समेत अंदरूनी इलाकों की सुरक्षा बढ़ा दी है. सीनियर पुलिस अधीक्षक मोहित गुप्ता ने बताया कि मथुरा देश का एक बेहद अहम धार्मिक स्थल होने एवं कई अन्य कारणों से अत्यधिक संवेदनशील जिला है. ऐसे में यहां गणतंत्र दिवस एवं स्वतंत्रता दिवस जैसे अवसरों पर चाक-चौबंद रहना जरूरी है. यही वजह है कि पूरे जनपद में विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं.


धार्मिक नगरी के हर प्रवेश मार्ग पर वाहनों की जांच
उन्होंने बताया कि विधानसभा चुनाव की राज्य में प्रक्रिया चल रही है और मथुरा की तकरीबन 80 किमी लंबी सीमा समीपवर्ती राज्यों राजस्थान तथा हरियाणा से मिली हुई है. जिले की संवेदनशीलता तथा आपराधिक गतिविधियों की संभावनाओं को देखते हुए हर प्रवेश मार्ग पर वाहनों की औचक जांच, सार्वजनिक स्थलों पर विशेष निगरानी, धर्मशालाओं, होटलों तथा गेस्ट हाउसों में ठहरने वालों की चेकिंग, उनकी पहचान सुनिश्चित करने, मिश्रित आबादी वाले इलाकों में खुफिया सूत्रों को सक्रिय रखने जैसी आवश्यक कार्यवाही की जा रही है.
मंदिरों में बिना वर्दी के सुरक्षाकर्मियों की तैनाती
उन्होंने बताया कि मथुरा में श्रीकृष्ण जन्मस्थान, वृन्दावन में ठाकुर बांकेबिहारी मंदिर, इस्कॉन मंदिर, गोवर्धन, बरसाना के मुख्य मंदिरों पर वर्दीधारी तथ बिना वर्दी के सुरक्षाकर्मियों की तैनाती जैसे इंतजाम किए गए हैं. 

एसएसपी ने बताया कि जिले के 55 स्थानों पर अवरोधक लगाए गए हैं जिन पर वाहनों को रोककर चेकिंग की जा रही है. हर थाने और पुलिस चौकी को पूरी तरह सतर्कता बरतने को कहा है.


टिप्पणियां

गुप्ता ने कहा कि मथुरा रिफाइनरी की सुरक्षा में केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल तैनात है जिससे समन्वय स्थापित कर निरंतर चौकसी और आपातकालीन सेवाओं को सतत रखने का प्रयास किया जाता है.

इनपुट न्यूज एजेंसी भाषा से



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement