Surya Grahan 2020: सूर्य ग्रहण के चलते दोपहर 4 बजे तक बंद रहेंगे मंदिर

Surya Grahan 2020: देशभर के कुछ हिस्सों में यह वलयाकार ग्रहण की अवस्था में नजर आया तो वहीं कुछ अन्य हिस्सों में यह आंशिक ग्रहण के रूप में दिखाई दिया. 

Surya Grahan 2020: सूर्य ग्रहण के चलते दोपहर 4 बजे तक बंद रहेंगे मंदिर

सूर्य ग्रहण 2020: सूर्य ग्रहण के चलते कई शहरों में बंद हैं मंदिर

नई दिल्ली:

आज साल का पहला सूर्य ग्रहण (Surya Grahan 2020) है. रविवार को लगा यह सूर्य ग्रहण (Solar Eclipse 2020) सुबह 9 बजकर 15 मिनट पर शुरू हुआ था और यह दोपहर को 3 बजकर 4 मिनट पर खत्म होगा. इस दौरान दोपहर 12 बजकर 10 मिनट पर यह ग्रहण अपने अधिकतम प्रभाव में देखा गया. हालांकि, देशभर के कुछ हिस्सों में यह वलयाकार ग्रहण की अवस्था में नजर आया तो वहीं कुछ अन्य हिस्सों में यह आंशिक ग्रहण के रूप में दिखाई दिया. 

इस वजह से देशभर के क्षेत्रों में दोपहर 4 बजे तक मंदिरों के कपाट को बंद रखा गया. ऐसे में कोई भी श्रद्धालू दर्शन या पूजा के लिए मंदिर के अंदर नहीं जा सका. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक लखनऊ में सूर्य ग्रहण के चलते दोपहर 4 बजे तक मंदिर के कपाट बंद रहेंगे. 

वहीं मध्य प्रदेश में भी मंदिर बंद हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है कि सूर्य या चंद्र ग्रहण के दौरान पूजा पाठ करना शुभ नहीं माना जाता. इस वजह से ग्रहण लगने से पहले सूतक काल के वक्त ही लोग अपने घरों में मंदिर के कपाट बंद कर देते हैं. ऐसे में आज सूर्य ग्रहण के दौरान देशभर के कई राज्यों में मंदिर भी बंद हैं.