NDTV Khabar

गैर-हिंदुओं के लिए खुला इस कृष्ण मंदिर का भोजन स्थल, पैंट-कमीज पर भी हटा BAN

भोजन स्थल पहले मंदिर परिसर के अंदर था. कुछ समय पहले मंदिर परिसर के पश्चिमी हिस्से के बाहर भोजन स्थल बनाया गया और उसके बाद भी वहां गैर हिंदुओं के प्रवेश पर रोक लगी हुई थी

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
गैर-हिंदुओं के लिए खुला इस कृष्ण मंदिर का भोजन स्थल, पैंट-कमीज पर भी हटा BAN

गुरूवायूर मंदिर का ‘‘ओट्टूपरा’’ गैर हिंदू के लिए खोला गया

नई दिल्ली: केरल के मशहूर गुरूवायूर श्री कृष्ण मंदिर से जुड़ा ‘ओट्टूपुरा’ (मंदिर का भोजन स्थल) अब से गैर हिंदुओं सहित सबके लिए खुल जाएगा. मंदिर प्रबंधन ने एक बड़ा फैसला लेते हुए ‘ओट्टूपुरा’ के द्वार धार्मिक पहचान से इतर सबके लिए खोल दिए. मंदिर में गैर हिंदुओं के दर्शन करने पर रोक है.

मंदिर प्रबंधन ‘गुरूवायूर देवस्वोम’ ने साथ ही भोजन स्थल में लगे ड्रेस कोड संबंधी रोक भी हटा लिए और श्रद्धालुओं को कमीज, पैंट और चप्पल-जूते पहनने की मंजूरी दे दी.

जब परशुराम ने काट दिया था अपनी ही मां का गला

राज्य और उसके बाहर से आने वाले श्रद्धालु हर दिन सदियों पुराने मंदिर के ओट्टूपुरा में ‘प्रसाद ओट्टू’ (मंदिर का स्वादिष्ट भोज) का आनंद उठाते हैं.

देवस्वोम के प्रमुख के बी मोहनदास ने कहा कि इस संबंध में कल हुई एक बैठक में फैसला लिया गया और वह तत्काल प्रभाव से लागू हो गया. उन्होंने बताया कि भोजन स्थल के बाहर लगी गैर हिंदुओं के प्रवेश पर रोक से जुड़ी पट्टिका भी हटा दी गई. 

ये मुस्लिम सोसायटी हिन्‍दुओं को दे रही है कर्ज वो भी ब‍िना क‍िसी ब्‍याज के

टिप्पणियां
मोहनदास ने कहा, ‘‘भोजन स्थल पहले मंदिर परिसर के अंदर था. कुछ समय पहले मंदिर परिसर के पश्चिमी हिस्से के बाहर भोजन स्थल बनाया गया और उसके बाद भी वहां गैर हिंदुओं के प्रवेश पर रोक लगी हुई थी’’  उन्होंने कहा , ‘‘ हमने अब रोक हटा दी हैं.'’ 

देखें वीडियो - जन्माष्टमी के मौके पर मथुरा-वृंदावन के मंदिरों में उमड़ी भीड़
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement