उत्तराखंड: कोविड-19 के चलते 15 अगस्त तक श्रद्धालुओं के लिए बंद किया गया गंगोत्री मंदिर

भारत के कई हिस्सों में कोरोनावायरस के मामले तेजी से सामने आ रहे हैं. देशभर में 29 जुलाई की सुबह तक 15 लाख से अधिक कोरोना के मामले सामने आ चुके हैं. इसी के चलते उत्तराखंड में स्थित गंगोत्री मंदिर को श्रद्धालुओं के लिए 15 अगस्त तक बंद कर दिया गया है. 

उत्तराखंड: कोविड-19 के चलते 15 अगस्त तक श्रद्धालुओं के लिए बंद किया गया गंगोत्री मंदिर

कोरोनावायरस के चलते 15 अगस्त तक भक्तों के लिए बंद रहेगा गंगोत्री मंदिर.

नई दिल्ली:

देशभर में फैले कोरोनावायरस (Coronavirus) के चलते उत्तराखंड में स्थित गंगोत्री मंदिर और उसके आस-पास के क्षेत्र को श्रद्धालुओं के लिए 15 अगस्त तक बंद कर दिया गया है. दरअसल, भारत के कई हिस्सों में कोरोनावायरस के मामले तेजी से सामने आ रहे हैं. देशभर में 29 जुलाई की सुबह तक 15 लाख से अधिक कोरोना के मामले सामने आ चुके हैं. इसी के चलते उत्तराखंड में स्थित गंगोत्री मंदिर को श्रद्धालुओं के लिए 15 अगस्त तक बंद कर दिया गया है. 

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, गंगोत्री मंदिर की समिति के सुरेश सेमवाल ने कहा कि मंदिर और मंदिर के आस-पास के इलाके को पूरी तरह से बंद कर दिया है. मंदिर के आस-पास के 2 किलोमिटर के दायरे को श्रद्धालुओं के लिए बंद कर दिया गया है. 

गौरतलब है कि पिछले 24 घंटों में कोविड-19 के कुल 45,000 से अधिक नए मामले सामने आए हैं. ऐसे में 29 जुलाई सुबह 8 बजे तक कोविड-19 के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 15,31,669 हो गई है. वहीं पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस से 768 लोगों की मौत हो गई है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com