NDTV Khabar

अर्धकुंभ में श्रद्धालुओं को सुविधाएं देने के लिए योगी सरकार कृतसंकल्प: बीजेपी

6 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
अर्धकुंभ में श्रद्धालुओं को सुविधाएं देने के लिए योगी सरकार कृतसंकल्प: बीजेपी

अर्धकुंभ में श्रद्धालुओं को मिलेंगी सभी आवश्यक सुविधाएं

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी ने कहा कि उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार प्रयाग अर्धकुंभ में श्रद्धालुओं को आवश्यक सुविधाएं मुहैया कराने के लिए कृतसंकल्पित है. भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता मनीष शुक्ला ने कहा, ‘‘उत्तर प्रदेश की योगी सरकार के अभी कामकाज को शुरू किये एक माह का समय ही बीता है, इस एक माह के समय में मुख्यमंत्री एवं उनकी टीम लोक कल्याण के कार्यो को समर्पित है. प्रयाग में 2019 में लगने वाले अर्धकुम्भ के लिए मुख्यमंत्री ने अभी से व्यापक तैयारियां शुरु कर दी हैं.’’

शुक्ला ने कहा, ‘‘योगी सरकार अर्धकुम्भ में श्रृद्घालुओं को सभी आवश्यक सुविधाएं प्रदान करने के लिए कृतसंकल्पित है जो आस्था के संगम में स्नान करने गए देश और विदेश से आये लोगों को आवश्यक होगी.’’ उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री स्वयं एक योगी हैं. भारतीय सांस्कृतिक परम्पराओं के ज्ञाता हैं. कुंभ लोक उत्सव है. लोक कल्याण के संकल्प लेकर सन्यास धारण करने वाले साधु, संतों और श्रद्घालुओं के इस उत्सव का उद्देश्य व्यापक लोकहित तथा जन मंगल है.

शुक्ला ने कहा कि इस लोक उत्सव में ज्ञान व वैराग्य की अभीप्सा लिए पूरी दुनिया के लोग कुंभ नगरी में उपस्थित होते हैं. सनातन संस्कृति के पुरोधा मुख्यमंत्री ने इस लोक पर्व के उत्सव के पूर्ण आयोजन के लिए व्यवस्थाओं के गति देने का कार्य प्रारम्भ कर दिया है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement