ओलंपिक में गोल्‍ड मेडल जीतने वाला खिलाड़ी कोरोना काल में बना डिलीवरी बॉय

ओलिंपिक (Olympic) में गोल्‍ड मेडल (Gold Medal) जीतकर ऐतिहासिक कमाल करने वाले वेनेजुएला के तलवारबाज रूबैन लिमार्दो (Ruben Limardo) को कोरोना काल में खुद के पेट को पालने के लिए डिलीवरी बॉय बनना पड़ा है

ओलंपिक में गोल्‍ड मेडल जीतने वाला खिलाड़ी कोरोना काल में बना डिलीवरी बॉय

ओलंपिक में गोल्‍ड मेडल जीतने वाला खिलाड़ी कोरोना काल में बना डिलीवरी बॉय

ओलिंपिक (Olympic) में गोल्‍ड मेडल (Gold Medal) जीतकर ऐतिहासिक कमाल करने वाले वेनेजुएला के तलवारबाज रूबैन लिमार्दो (Ruben Limardo) को कोरोना काल में खुद के पेट को पालने के लिए डिलीवरी बॉय बनना पड़ा है. रूबैन लिमार्दो पोलैंड में साइकिल से डिलीवरी किया करते हैं. बता दें कि रूबैन लिमार्दो (Ruben Limardo) ने लंदन ओलंपिक में तलवारबाजी में गोल्ड मेडल जीतने का कमाल किया था. अब अगले साल टोक्यो ओलंपिक खेला जाएगा तो खेलों के महाकुंभ में एक बार फिर नए जोश के साथ अपना जलवा दिखाते हुए नजर आएंगे. बता दें कि रूबैन लिमार्दो ने एक ट्वीट किया जिसमें उन्होंने अपने नए नौकरी का खुलासा किया. उन्होंने कहा कि आपको अपना रास्ता खुद हासिल करना होता है, यह भी दूसरो की तरह एक नौकरी है. लिमार्दो ने कहा कि वह ऊबर ईट्स के लिए ट्रेनिंग करने के लिए एक दिन गए थे और फिर फूड डिलीवरी के लिए एक दिन गए थे.

बता दें कि रूबैन लिमार्दो (Ruben Limardo) के अलावा नेजुएला नेशनल फेंसिग टीम के 20 अन्‍य सदस्‍य भी कोरोना काल के दौरान डिलीवरी का काम कर रहे थे. पोलिश में लिमार्दो ने कहा कि हम लोग डिलीवरी राइडर्स हैं. लिमार्दो ने 8 साल पहले ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीता था, वह 1904 क्यूबा के रामोन फोंट्स के बाद से ऐसा करने वाले लैटिन अमेरिका के पहले फेंसर बने थे. इसके साथ-साथ रूबैन लिमार्दो वेनेजुएला के दूसरे गोल्‍ड मेडलिस्‍ट भी हैं. 

Newsbeep

रूबैन लिमार्दो (Ruben Limardo) ने आगे बताया कि ट्रेनिंग करने के बाद वो डिलीवरी का काम किया करते हैं. सभी तलवारबाज पहले तलवारबाजी की ट्रेनिंग करते हैं और फिर शॉवर लेने के बाद साइकिल से डिलीवरी का काम शुरू करते हैं. लिमार्दो ने कहा कि वेनेजुएला में काफी कम पैसा मिलता है, क्‍योंकि वहां पर संकट है. महामारी ने सब कुछ बदल दिया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


यहां पर कोई प्रतिस्‍पर्धा नहीं है. टोक्‍यो ओलिंपिक एक साल के लिए टल गया है और स्पांसर कह रहे हैं कि साल के शुरूआत में ही वो भुगतान कर पाएंगे. यही कारण है कि हमें यह काम करना पड़ रहा है. रूबैन लिमार्दो (Ruben Limardo) ने कहा कि सप्‍ताह में वह इससे 100 यूरो कमाते हैं. लिमार्दो के दो बच्चे भी हैं. लिमार्दो ने आगे कहा कि 'हर बार जब मैं एक डिलीवरी करता हूं तो मैं खुद से कहता हूं कि इससे मुझे 2021 में टोक्यो ओलंपिक में पदक जीतने में मदद मिलेगी "