NDTV Khabar

बुराड़ी के घर से मिले 11 शव: 2 रजिस्‍टरों में सामने आए 10 चौंकाने वाले खुलासे, समय और दिन पहले से था तय

दिल्‍ली के बुराड़ी में जिस घर से 10 लोगों के शव लटके हुए मिले उसके पास ही एक कमरे से पुलिस ने 2 रजिस्टर बरामद किए हैं. दोनों रजिस्टरों में कई पेज भरे हुए हैं तो कुछ खाली हैं. ये पन्ने हाथ से लिखे गए हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बुराड़ी के घर से मिले 11 शव: 2 रजिस्‍टरों में सामने आए 10 चौंकाने वाले खुलासे, समय और दिन पहले से था तय

दिल्‍ली के बुराड़ी में एक घर से मिली भाटिया परिवार की फैमिली की फाइल फोटो फोटो

नई दिल्ली: दिल्ली के बुराड़ी इलाके में एक ही परिवार के 11 लोगों की मौत की गुत्थी अब तक नहीं सुलझी है. एनडीटीवी इंडिया को दिल्ली पुलिस के सूत्रों से कई सनसनीखेज जानकरियां मिली हैं. जहां 10 लोगों के शव लटके हुए मिले उसके पास ही एक कमरे से पुलिस ने 2 रजिस्टर बरामद किए हैं. दोनों रजिस्टरों में कई पेज भरे हुए हैं तो कुछ खाली हैं. ये पन्ने हाथ से लिखे गए हैं. हमारे पास इन नोट का पूरा ब्योरा तो नहीं है लेकिन जिस तरह से मौत का तरीका है, वही तरीका दोनों रजिस्टरों में लिखा गया है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक रजिस्टरों में लिखा है कि 'रात में एक बजे के बाद जाप शुरू करो, मौत के पहले अपनी आंखें बंद करो कपड़े और रुई रखकर, मरते समय छटपटाहट होगी इसलिए अपने हाथ काबू करने के लिए उन्हें बांध लो, ये काम शनिवार और गुरुवार को अच्छा रहेगा.' इस रजिस्‍टर में कुछ और चौकने वाले खुलासे सामने आए हैं.
मामले से जुड़ी अहम जानकारियां :
  1. रजिस्‍टर में लिखा है कि पटिया अच्छे से बांधनी हैं, शून्य के अलावा कुछ नही दिखना चाहिए. रस्सी के साथ सूती चुनिया या साड़ी का प्रयोग करना हैं. 
  2. सात दिन बाद लगातार पूजा करनी है्. इस पूजा को थोड़ा लग्न और श्रद्धा के साथ करना है. इस पूजा के दौरान अगर कोई घर में आ जाए तो यह पूजा अगले दिन करनी है.
  3. इस पूजा के लिए गुरुवार और रविवार को चुना है. 
  4. रजिस्‍टर में लिखा है कि बुजुर्ग महिला बेबे खड़ी नहीं हो सकती तो अलग कमरे में लेट सकती हैं. आपको बता दें कि बुजुर्ग महिला की गला  रेत कर हत्‍या की गई थी. इस महिला का शव दूसरे कमरे में मिला है.
  5. इस रजिस्‍टर में लिखा है कि परिवार के सभी लोगों की सोच एक जैसी होनी चाहिए. ये पहले से ज्यादा दृढ़ता से बढ़ना होगा और ये करते ही तुम्हारे आगे के काम दृढ़ता से शुरू होंगे.
  6. जब सब लोग हत्‍या करेंगे तो उस वक्‍त कमरे में हल्‍की रोशनी होनी चाहिए. 
  7. इस रजिस्‍टर में लिखा है कि हाथों की पटिया अगर बच जाए तो उसे आंखों पर डबल कर लेना.
  8. इतना ही नहीं मुंह की पट्टी को भी रुमाल से डबलकर लेना है. 
  9. बुराड़ी के एक घर में 11 लाशें मिलने के बाद इस पूरे मामले को आत्‍महत्‍या से जोड़कर देखा जा रहा है और इसके घर से जो दो रजिस्‍टर मिले उसमें लिखा है. जितनी दृढ़ता और श्रद्धा दिखाओगे उतना ही उचित फल मिलेगा
  10. इस रजिस्‍टर में लिखा है रात्रि के 12 से 1 के बीच क्रिया करनी हैं उसके पहले हवन करना है.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
टिप्पणियां

Advertisement