NDTV Khabar

एयर इंडिया कैसे लुभाएगी यात्रियों को, करेगी कई बदलाव, जानें काम की बातें

सबसे पहले एयर इंडिया के अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर बिजनेस और फर्स्ट क्लास के यात्रियों के लिए इसे लागू किया जाएगा.

259 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
एयर इंडिया कैसे लुभाएगी यात्रियों को, करेगी कई बदलाव, जानें काम की बातें

एयर इंडिया नए मेन्यू के साथ यात्रियों को लुभाने की कोशिश करेगी

नई दिल्ली: सार्वजनिक क्षेत्र की विमानन कंपनी एयर इंडिया अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर बिजनेस और फर्स्ट क्लास श्रेणी के यात्रियों को लुभाने के लिए नया मेन्यू लेकर आ रही है. एयरलाइन के प्रवक्ता के अनुसार यात्रियों को विभिन्न वाइन, मॉकटेल और क्षेत्रीय व्यंजनों की पेशकश की जाएगी. नागर विमानन मंत्रालय ने पिछले महीने एयर इंडिया के कैटरिंग प्रभाग के कर्मचारियों के साथ बैठक में विमान में यात्रियों को आकर्षित करने के लिए अधिक खर्च करने का निर्देश दिया था.
मामले से जुड़ी अहम जानकारियां :
  1. एयर इंडिया के प्रवक्ता धनंजय कुमार के मुताबिक सबसे पहले अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर बिजनेस और फर्स्ट क्लास के यात्रियों के लिए इसे लागू किया जाएगा.
  2. इसके बाद एयर इंडिया की योजना घरेलू उड़ानों पर मॉकटेल और क्षेत्रीय व्यंजनों को पेश करने की है. यदि यह सफल रहता है, तो इसे इकनॉमी श्रेणी में भी लागू किया जाएगा.
  3. यह नया मेन्यू संभवत: सर्दियों की समयसारिणी से लागू किया जाएगा, जो अक्टूबर अंत से शुरू होता है.
  4. पिछले सप्ताह तैयार रूपरेखा के अनुसार एयरलाइन की योजना प्रीमियम श्रेणी के यात्रियों के लिए बेहतर छुरी, कांटा या कटलरी भी लाने की है.
  5. इसके अलावा एक सुझाव यह भी आया है कि यात्रियों को उनकी पसंद का भोजन दिया जाए. इसके बारे में सूचना यात्रा से दो दिन पहले जुटाई जाएगी.
  6. इसके अलावा एयरलाइन 28 देशों के शेफ को रिफ्रेशर ट्रेनिंग की भी तैयारी कर रही है.
  7. एयरलाइन का कहना है कि ये शेफ भारतीय अंदाज भूल रहे हैं. प्रवक्ता ने बताया कि नया मेन्यू तैयार होने के बाद इसे यहां सितंबर में एक प्रदर्शनी में प्रदर्शित किया जाएगा. (इनपुट भाषा)
VIDEO :एयर इंडिया के घरेलू उड़ानों में नॉनवेज भोजन बंद


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement