NDTV Khabar

मुख्य समाचार : देश और दुनिया से जुड़ी दिन भर की 10 बड़ी खबरें पढ़ें सिर्फ 2 मिनट में

आम आदमी पार्टी ने राज्यसभा के लिए अपने तीन कैंडिडेट्स के नामों का ऐलान कर दिया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मुख्य समाचार : देश और दुनिया से जुड़ी दिन भर की 10 बड़ी खबरें पढ़ें सिर्फ 2 मिनट में

हिंसा की तस्वीर

नई दिल्ली: अगर आप दिन भर व्यस्त रहे हैं या फिर किसी अन्य कारण से मुख्य समाचारों को नहीं पढ़ पाए हैं तो कोई बात नहीं. अब आप हर दिन यहां शाम 7 बजे देश और दुनिया की सभी बड़ी खबरों को महज दो मिनट में जान सकते हैं. आज राज्यसभा में तीन तलाक बिल पेश हुआ, मगर विपक्ष के विरोध की वजह से मामला फंसा रह गया. वहीं महाराष्ट्र में भड़की जातीय हिंसा ने हिंसक रूप ले लिया है. हालांकि, प्रकाश अंबेडकर ने महाराष्ट्र बंद के ऐलान को वापस ले लिया है. इधर आम आदमी पार्टी ने राज्यसभा के लिए अपने तीन कैंडिडेट्स के नामों का ऐलान कर दिया है.
शाम 6 बजे तक की मुख्य समाचारें
  1. भीमा कोरेगांव की लड़ाई की 200वीं वर्षगांठ से जुड़े कार्यक्रम के बाद भड़की हिंसा के विरोध में आहूत महाराष्ट्र बंद ने आज हिंसक रूप ले लिया. इस वजह से शहर में रेल और सड़क यातायात प्रभावित हुए. महाराष्ट्र के पुणे जिले में भीमा-कोरेगांव युद्ध की बरसी पर आयोजित कार्यक्रम के बाद राज्य में भड़की हिंसा को उकसावे का परिणाम बताते हुए कांग्रेस ने लोकसभा में आज इस घटना के लिए हिंदूवादी संगठनों और आरएसएस को जिम्मेदार ठहराया. वहीं सरकार ने इस मुद्दे पर विपक्षी दल पर हिंसा की आग को बुझाने के बजाय उसे भड़काने का आरोप लगाया.
  2. भाजपा के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली ने तीन तलाक विधेयक के मामले में कांग्रेस पर दोहरा मानदंड अपनाने का आरोप लगाया और कहा कि लोकसभा में इस विधेयक को समर्थन देने के बाद अब विपक्षी पार्टी राज्यसभा में इसे अटकाने का प्रयास कर रही है. 
  3. आम आदमी पार्टी ने अपने राज्यसभा उम्मीदवारों के तौर पर आज संजय सिंह, सुशील गुप्ता और एन डी गुप्ता को नामित किया. आम आदमी पार्टी द्वारा राज्यसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा किये जाने के तुरंत बाद असंतुष्ट आप नेता कुमार विश्वास ने आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुये कहा कि उन्हें सच बोलने की सजा दी जा रही है.
  4. नौ सौ पचास करोड़ रुपये के चारा घोटाले से जुड़े देवघर कोषागार से 89 लाख 27 हजार रुपये की अवैध निकासी के मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री एवं राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव, आर के राणा, जगदीश शर्मा एवं तीन वरिष्ठ पूर्व आईएएस अधिकारियों समेत 16 दोषियों को सजा गुरुवार तक के लिए टल गई है.
  5. गुजरात में नई भाजपा सरकार में मंत्रालय आवंटन से नाराज मत्स्य पालन मंत्री एवं कोली नेता पुरुषोत्तम सोलंकी आज कैबिनेट बैठक में शामिल नहीं हुए.
  6. गोवा के आईएनएस हंस नौसेना अड्डे पर एक मिग 29 के. विमान आज रनवे पर फिसल गया और इसमें आग लग गई. हालांकि, इसका पायलट सुरक्षित निकलने में कामयाब रहा.
  7. संयुक्त राष्ट्र अमेरिका ने पाकिस्तान पर आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में ‘दोहरा खेल’ खेलने का आरोप लगाया और कहा कि इस्लामाबाद अमेरिकी सहायता राशि ‘कमाने’ के लिए उसकी जमीन से आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने वाले आतंकवादियों के खिलाफ निर्णायक कार्रवाई करे.
  8. पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने आज दावा किया कि उच्चतम न्यायालय ने कमजोर आधार पर उन्हें पद के लिए अयोग्य ठहराया था और उनके खिलाफ कोई सबूत नहीं हैं जिससे साबित हो सके कि उन्होंने कोई अपराध किया है. 
  9. शिखर धवन को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुक्रवार से केप्टाउन में शुरू होने वाले पहले टेस्ट मैच के लिये फिट घोषित कर दिया गया है, लेकिन रविंद्र जडेजा का वायरल ‘बीमारी’ के कारण खेलना संदिग्ध है.
  10. सरकार ने राष्ट्रीय जलमार्ग-एक (एनडब्ल्यू-1) के हल्दिया-वाराणसी खंड में नौवहन के विस्तार के लिए 5,369 करोड़ रुपये की जल विकास परियोजना (जेपीएमपी) को आज मंजूरी दे दी. 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
टिप्पणियां

Advertisement