NDTV Khabar

सुशील मोदी की 'लालू लीला' का विमोचन, कहा- लालू जी का नारा है, तुम मुझे जमीन दो, मैं तुम्हारा काम करूंगा

बिहार के उपमुख्यमंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने राजद प्रमुख लालू प्रसाद पर अपनी पुस्तक "लालू लीला" का विमोचन करते हुए आरोप लगाया कि "लालू परिवार आज भी 141 भूखंड, 30 फ्लैट और आधा दर्जन से ज्यादा मकानों का मालिक है."

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सुशील मोदी की 'लालू लीला' का विमोचन, कहा- लालू जी का नारा है, तुम मुझे जमीन दो, मैं तुम्हारा काम करूंगा

सुशील कुमार मोदी राजद प्रमुख पर अपनी पुस्तक "लालू लीला" का विमोचन करते हुए

नई दिल्ली: बिहार के उपमुख्यमंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने राजद प्रमुख लालू प्रसाद पर अपनी पुस्तक "लालू लीला" का विमोचन करते हुए आरोप लगाया कि "लालू परिवार आज भी 141 भूखंड, 30 फ्लैट और आधा दर्जन से ज्यादा मकानों का मालिक है." वहीं राजद के राष्ट्रीय प्रवक्ता मनोज झा ने कहा, 'सुशील जी की पूरी राजनीति कैसे षडयंत्र किया जाए, इस पर चल रही है. जब राजनीति का रिचार्ज खत्म होने लगता है तो उसे चार्ज करने के लिए कभी लालू लीला और कभी कुछ और का सहारा लेते हैं.' प्रभात प्रकाशन द्वारा प्रकाशित लगभग 200 पृष्ठों की "लालू लीला" में लालू और उनके परिवार के सदस्यों के कथित बेनामी भूखंड और लेनदेन का ब्योरा शामिल है.
लालू-लीला पुस्तक विमोचन समारोह में सुशील मोदी ने लगाए ये आरोप
  1. आज जेपी और नानाजी देशमुख का जन्मदिन है. जिन्होंने नारा दिया था- भ्रष्टाचार मिटायेंगे, नया बिहार बनायेंगे. चाहे सत्ता में रहूं या विपक्ष में भ्रष्टाचार के खिलाफ अनवरत लड़ता और संघर्ष करता रहूंगा. 
  2. लालू जी और मेरी एक साथ राजनैतिक शुरूआत हुई. मैं उन्हें राबड़ी जी से ज्यादा जानता हूं. उन्होंने चारा घोटाले के बाद भी रूकने का नाम नहीं लिया. अवैध संपत्ति हासिल करते हुए आज लालू परिवार 148 भूखंड, 30 फ्लैट और आधे दर्जन से ज्यादा मकानों के मालिक के साथ बिहार के सबसे बड़े जमींदार हैं. 
  3. सुभाष चंद्र बोस ने नारा दिया था- तुम मुझे खून दो, मैं तुम्हें आजादी दूंगा. लालू जी- तुम मुझे जमीन दो, मैं तुम्हारा काम करूंगा. MP,MLA, मंत्री, नौकरी के बदले जमीन हासिल करने का खेल खेलकर इतनी जमीन इकट्ठी की है.
  4. लालू प्रसाद ने सत्ता शक्ति का दुरूपयोग कर अकूत काले धन के साथ दान, वसीयत, लीज व पावर ऑफ एटॉर्नी जैसे नए-नए तरीके इजाद कर संपत्ति हथियाने में महारत हासिल कर राबर्ट वाड्रा को भी पीछे छोड़ दिया. 
  5. लालू परिवार आधा दर्जन से ज्यादा बंद पड़ी कंपनियों का शिकार कर मुखौटा कंपनी की आड़ में तेजस्वी यादव 52, तेजप्रताप 28, मीसा भारती 23 और राबड़ी देवी पटना शहर में 43 भूखंड और 30 से ज्यादा फ्लैटों की मालकिन हैं.
  6. साइकिल से जिंदगी की शुरुआत करने वाले लालू प्रसाद आज 40 लाख की मर्सिडिज बेंज कार, तेज प्रताप 20 लाख की हार्ले डेविडसन बाइक एवं 30 लाख की BMW कार के मालिक हैं. 
  7. गौरतलब है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली पिछली महागठबंधन सरकार में राजद और कांग्रेस भी शामिल थी. इस दौरान सुशील ने करीब 40 प्रेस कांफ्रेंस कर लालू और उनके परिवार की कथित बेनामी संपत्तियों का खुलासा किया था. इन्हीं खुलासों को "लालू लीला" में संकलित किया गया है . 
  8. पटना के विद्यापति भवन में आयोजित कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद, राधा मोहन सिंह एवं गिरिराज सिंह के अलावा भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय, राज्य सरकार में मंत्री नंद किशोर यादव तथा श्रवण कुमार भी शामिल हुए. 
  9. दूसरी ओर, राजद की सहयोगी पार्टी हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा सेक्युलर के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने सुशील मोदी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि "अगर लालू जी के नाम पर किसी का खाना-दाना चल रहा है तो वह उसकी पूजा करेगा ही. सुशील सुबह-शाम लालू जी की आरती उतारें ."



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
टिप्पणियां

Advertisement