पुलिस से हाथापाई भी हुई? पढ़ें क्या हुआ जब कोलकाता पुलिस कमिश्नर के घर पहुंची सीबीआई, 10 बातों में पूरा घटनाक्रम

माना जा रहा है कि संसद के दोनों सदनों में इसे लेकर ज़बरदस्त हंगामा हो सकता है. टीएमसी समेत कई विपक्षी दल इस मुद्दे पर सरकार को घेर सकती हैं.

पुलिस से हाथापाई भी हुई? पढ़ें क्या हुआ जब कोलकाता पुलिस कमिश्नर के घर पहुंची सीबीआई, 10 बातों में पूरा घटनाक्रम

सीबीआई की टीम कोलकाता पुलिस कमिश्नर के घर पूछताछ के लिए पहुंची थी

नई दिल्ली: चिटफंड घोटाला मामले में सीबीआई की ओर से की जा रही कार्रवाई के खिलाफ टीएमसी की नेता और बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी धरने पर बैठी हैं. कोलकाता में एस्प्लेनेड के पास मेट्रो चैनल के पास ये धरना चल रहा है. ममता बनर्जी का कहना है कि ये मोदी सरकार के ख़िलाफ़ उनका सत्याग्रह है. पश्चिम बंगाल के पुलिस कमिश्नर के घर सीबीआई टीम के पहुंचने को लेकर ममता बनर्जी धरने पर हैं. कोलकाता के पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार भी रविवार से रात से ही धरने पर बैठे हैं. इससे पहले रविवार शाम क़रीब छह बजे पुलिस कमिश्नर के घर के बाहर बड़े ही नाटकीय अंदाज़ में सीबीआई की टीम और कोलकाता पुलिस आमने-सामने हो गई और हाथापाई की नौबत आ गई. पश्चिम बंगाल में सीबीआई और पुलिस की टकराव का असर आज संसद में भी दिख सकता है. माना जा रहा है कि संसद के दोनों सदनों में इसे लेकर ज़बरदस्त हंगामा हो सकता है... टीएमसी समेत कई विपक्षी दल इस मुद्दे पर सरकार को घेर सकती हैं. आपको बता दें कि सीबीआई की टीम कोलकाता पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार से चिटफंड घोटाले के मामले में पूछताछ करना चाहती थी.

10 बातों में पूरा घटनाक्रम

 

  1. स्थानीय पुलिस ने वारंट मांगा, आवास के बाहर रोका. पुलिस ने सीबीआई की टीम को जबरन गाड़ी में बैठा लिया और एक समय तो दोनों टीमों के बीच हाथापाई की भी नौबत आ गई. 

  2. CBI टीम के अधिकारियों को हिरासत में लेकर थाने ले गए. 

  3. टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने केंद्र पर तख्तापलट करने की कोशिश का आरोप लगाया. 

  4. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी कोलकाता कमिश्नर के घर पहुंची. 

  5. सीएम के बाद कोलकाता के मेयर भी कमिश्नर के घर पहुंचे.

  6. कमिश्नर आवास में मुलाकात के बाद ममता ने प्रेस से बात की.

  7. ममता ने कहा कि ये केंद्र के इशारे परसियासी कार्रवाई है.

  8. ममता ने NSA अजीत डोभाल का भी नाम लिया.

  9. सुरक्षा देने के लिए CRPF की टीमें कोलकाता में CBI दफ़्तर में पहुंची.

  10. प्रेस कॉन्फ्रेंस के कुछ देर बाद ही ममता धरने पर बैठ गईं. उनके साथ कोलकाता पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार भी धरने पर बैठ गए.