CM योगी का विपक्ष पर हमला, बोले- अब यूपी में किसी भी भर्ती में नहीं होगी कोई धांधली, 10 बातें

सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि पिछले चार वर्षों में आदरणीय प्रधानमंत्री मोदी जी के नेतृत्व में देश में हर तबके के विकास के जो नए कीर्तिमान स्थापित किए गए हैं, उन सभी की अलग-अलग कड़ियां आज यहां मिर्जापुर में साथ जुड़ती दिख रही हैं.

CM योगी का विपक्ष पर हमला, बोले- अब यूपी में किसी भी भर्ती में नहीं होगी कोई धांधली, 10 बातें

यूपी के मिर्जापुर में रैली के दौरान सीएम योगी आदित्‍यनाथ

नई दिल्ली: पीएम मोदी अपने दो दिवसीय पूर्वांचल दौरे के दौरान दूसरे मिर्जापुर पहुंच चुके हैं. मिर्जापुर में पीएम मोदी ने बाणसागर नहर परियोजना को देश के नाम समर्पित किया. इस मौके पर पीएम मोदी के साथ यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ भी मौजूद थे. मिर्जापुर में जनसभा के दौरान कहा कि आदिशक्ति मां भगवती विंध्यवासिनी के इस पावन धाम पर मैं देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का हृदय से स्वागत एवं अभिनंदन करता हूं. उन्‍होंने इस मौके पर विपक्षी दलों पर भी जमकर निशाना साधा. सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि आज हम पूर्ण विश्वास से कह सकते हैं कि उत्तर प्रदेश में किसी भी भर्ती में कोई धांधली नहीं होगी.

सीएम योगी के भाषण की 10 मुख्‍य बातें

  1. देश और प्रदेश में खुशहाली लाने का काम आदरणीय प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में हुआ है. देश की प्राथमिकता वाली 99 योजनाओं में बाण सागर परियोजना को शामिल करने के लिए आदरणीय प्रधानमंत्री जी का हृदय से अभिनंदन करता हूं.

  2. उत्तर प्रदेश के अंदर आजादी के बाद से 13 राजकीय मेडिकल कॉलेज बनें और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने चार साल के कार्यकाल के दौरान ही 8 मेडिकल कॉलेज के साथ-साथ एम्स और कैंसर अस्पताल भी दिया.

  3. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा देश के उन प्रमुख प्राथमिकता वाली 99 परियोजनाओं में बाण सागर सिंचाई परियोजना का चयन करने और उत्तर प्रदेश सरकार की भरपूर मदद करने पर हार्दिक अभिनंदन करता हूं.

  4. प्रदेश का किसान बदहाल होता रहा. यहां के लोगों के चेहरे पर जो खुशहाली आनी चाहिए थी वह खुशहाली लाने का काम सिर्फ प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने किया है.

  5. व​र्ष 1990 के बाद प्रदेश के अंदर चार बाद समाजवादी पार्टी और चार बाद बहुजन समाज पार्टी की सरकार रही, लेकिन विकास इनके एजेंडे में नहीं था इसलिए बाण सागर परियोजना उपेक्षित पड़ी रही.

  6. बाण सागर परियोजना का कार्य उत्तर-प्रदेश में कछुआ की चाल चलता रहा. 300 करोड़ की परियोजना 3400-3500 करोड़ रुपये तक पहुंच गई, लेकिन जब प्रधानमंत्री जी ने पीएम कृषि सिंचाई योजना की घोषणा की तो करीब 1000 करोड़ यूपी को इस परियोजना के लिए प्रदान किए तो आज उसका परिणाम है यह परियोजना पूर्ण हुई है.

  7. बाणसागर की यह परियोजना कोई नई नहीं है. यह बहुत पहले पूरी हो जानी चाहिए थी, लेकिन पहले की सरकारों में किसानों की भलाई करने की इच्छाशक्ति नहीं थी. किसानों की आकांक्षाओं को पूरा करने का काम प्रधानमंत्री मोदी जी ने किया है.

  8. पिछले चार वर्षों में आदरणीय प्रधानमंत्री मोदी जी के नेतृत्व में देश में हर तबके के विकास के जो नए कीर्तिमान स्थापित किए गए हैं, उन सभी की अलग-अलग कड़ियां आज यहां मिर्जापुर में साथ जुड़ती दिख रही हैं. आज मीरजापुर में प्रधानमंत्री जी के कर कमलों द्वारा उत्तर प्रदेश की एक बड़ी सिंचाई परियोजना को राष्ट्र को समर्पित करने और इस कमिश्नरी के पहले मेडिकल कॉलेज के शिलान्यास का कार्य होने जा रहा है. 

  9. प्रधानमंत्री मोदी जी का मार्च में भी यहां आगमन हुआ था. देश के सबसे बड़े सोलर प्लांट का लोकार्पण आदरणीय प्रधानमंत्री जी ने फ्रांस के राष्ट्रपति को साथ लाकर किया था. आज अनेक योजनाओं के लोकार्पण व शिलान्यास के लिए प्रधानमंत्री जी ने अपना समय इस क्षेत्र को दिया है. 

  10. विगत पिछली सरकारों ने जाति के नाम पर लोगों को तोड़ने का काम किया था, लेकिन प्रदेश और देश आपस में जाति और संप्रदाय के आधार में विभाजित न हो बल्कि एक दूसरे को जोड़ने का कार्य सेतुओं के माध्यम से आज प्रारम्भ हो रहा है. 

अन्य खबरें