NDTV Khabar

भारत बंद पर राहुल गांधी का PM मोदी पर वार, कहा- पता नहीं कौन सी दुनिया में हैं भाषण देते रहते हैं, देश उनको देखकर तंग आ गया है

Bharat Bandh On 10 September 2018: पेट्रोल और डीजल की कीमतें लगातार बढ़ने और रुपये की कीमत कम होने के विरोध में कांग्रेस (Congress) ने आज को भारत बंद (Bharat Bandh) बुलाया है. कांग्रेस का दावा है कि उसे 20 विपक्षी दलों का समर्थन हासिल है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
भारत बंद पर राहुल गांधी का PM मोदी पर वार, कहा- पता नहीं कौन सी दुनिया में हैं भाषण देते रहते हैं, देश उनको देखकर तंग आ गया है

पेट्रोल-डीजल के दामों में हो रही वृद्धि के खिलाफ कांग्रेस के भारत बंद के दौरान राहुल गांधी

नई दिल्ली: पेट्रोल-डीजल के दाम में लगातार हो रही बढ़ोतरी पर नरेंद्र मोदी सरकार को घेरने के लिए कांग्रेस की तरफ से बुलाये गए 'भारत बंद' के तहत सोमवार को हुए विरोध प्रदर्शन में कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने बीजेपी की केन्‍द्र सरकार पर कई हमले किए. उन्‍होंने पीएम मोदी की चुप्‍पी पर भी सवाल उठाए और कहा कि पीएम मोदी कुछ नहीं कहते. जो युवा, किसान और महिलाएं सुनना चाहती हैं उस पर कुछ नहीं कहेंगे. वहीं पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार पर वादों को पूरा करने में विफल रहने का आरोप लगाते हुए सभी विपक्षी दलों का 'देश की एकता, अखंडता और लोकतंत्र को बचाने के लिए एकजुट होने का आह्वान किया.'
10 बातें
  1. पीएम मोदी पता नहीं कौन सी दुनिया में हैं भाषण देते रहते हैं. देश उनको देखकर तंग आ गया है.स्वच्छ भारत की बात करेंगे. पूरे देश में टॉयलेट बना दिये हैं, टॉयलेट में पानी नहीं है. 
  2. पूरे देश में नरेन्द्र मोदी जी घूमते थे और कहते थे देखो पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ रहे हैं, लेकिन आज प्रधानमंत्री जी एक शब्द नहीं कहते है. युवा जो सुनना चाहता है उसके बारे में प्रधानमंत्री जी कुछ नहीं कहते. गैस 400 से रुपये से आज 800 रुपये हो गई है. 70 साल में इतना कमजोर नहीं रहा है रुपया.   किसानों, मजदूरों को रास्ता नहीं दिख रहा है, सिर्फ 15-20 बड़े उद्योगपतियों को रास्ता दिख रहा है. 
  3. प्रधानमंत्री जी ने नोटबंदी करके छोटे बिजनेस को छोटे दुकानदारों को खत्म कर दिया. आज तक नहीं बता पाये हैं कि नोटबंदी क्यों की. हिन्‍दुस्‍तान को एक टैक्‍स देने का वादा  किया था लेकिन पांच अलग-अलग टैक्‍स दिए हैं. छोटे व्‍यापारियों से पूछो तो वो परेशान है. 
  4. आज सभी विपक्षी दल एक साथ खड़े हैं और हम सब एक साथ मिलकर बीजेपी सरकार को हराने जा रहे हैं. हम सब एक साथ मिलकर बीजेपी को हटाने का वादा लेते हैं. 
  5. मोदी जी जहां जाते थे वादे करते थे. लोगों ने 2014 में मोदी को जीत दिया, लेकिन मिला क्या महंगाई. मोदी जी कहते है जो 70 साल में नहीं हुआ वो हम चार साल में करेंगे. जो उन्‍होंने चार साल में किया वो कभी 70 साल में नहीं हुआ. जहां भी जाते हैं किसी न किसी को तोड़ने का काम करते हैं.
  6. आज एक आदमी को दूसरे से लड़ाया जा रहा है. आज एक हिंदुस्‍तानी, दूसरे हिन्‍दुस्‍तानी से लड़ रहा है. आज एक राज्‍य का आदमी दूसरे राज्‍य और एक जाति का आदमी दूसरी जाति के आदमी से लड़ रहा है. जाति, धर्म मजहब की दीवार खींच कर पूरे देश को लड़ाया जा रहा है. 
  7. पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ रहे है. उस पर बात नहीं करते. मोदी जी ने जाने किस सोच में रहते हैं. किसानों का कर्ज माफ नहीं करते लेकिन एक आदमी का 45 हजार करोड़ लोन माफ कर दिया जाता है. यह पैसा मोदी ने अपने मित्र को दिया है, यह आपका पैसा नहीं है्. 45 हज़ार करोड़ रुपए देश के नौजवानों, गरीब लोगों का पैसा है.
  8. वहीं,  मानमोहन सिंह ने कहा कि इतनी बड़ी संख्या में विपक्षी दलों के नेताओं का शामिल होना बहुत महत्वपूर्ण कदम है. मोदी सरकार ऐसा बहुत कुछ कर चुकी है जो हद को पर कर चुका है. इस सरकार को बदलने का समय आने वाला है. आज किसान, नौजवान सहित हर तबका परेशान है. मोदी सरकार अपने वादों को पूरा करने में विफल रही है. उन्होंने कहा कि अब इस बात की जरूरत है कि सभी राजनीतिक दल अपने पुराने सिलसिलों को पीछे छोड़कर एकजुट हों. भारत की जनता की पुकार सुनें। यह तभी संभव है जब हम छोटे-छोटे मुद्दों को छोड़कर आगे बढ़ेंगे.
  9. देश की एकता, अखंडता और लोकतंत्र को बचाने के लिए हमें मिलकर काम करना होगा. इसके लिए हमें तैयार होना चाहिए. विरोध प्रदर्शन में सिंह के अलावा संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) की प्रमुख सोनिया गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और राकांपा प्रमुख शरद पवार सहित करीब 20 विपक्षी पार्टियों के नेता शामिल हुए. इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और दूसरे नेताओं ने राजघाट से रामलीला मैदान तक मार्च किया.
  10. कांग्रेस ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार हो रही बढ़ोतरी के खिलाफ 'भारत बंद' बुलाया है. पार्टी ने सभी सामाजिक संगठनों और सामाजिक कार्यकर्ताओं से 'भारत बंद' का समर्थन करने का आह्वान किया है. कांग्रेस का कहना है कि उसकी ओर से बुलाया गया 'भारत बंद' सुबह 9 बजे से दोपहर 3 बजे तक रहेगा, ताकि आम जनता को दिक्कत नहीं हो.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
टिप्पणियां

Advertisement