NDTV Khabar

दावोस : वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम भारत के लिए क्यों है महत्वपूर्ण, 8 बड़ी बातें

चार दिन तक चलने वाले इस फोरम में पीएम मोदी के अलावा भारत के मंत्री,कई बिजनेस लीडर और शाहरुख खान भी अलग-अलग विषयों पर अपनी बात रखेंगे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दावोस : वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम भारत के लिए क्यों है महत्वपूर्ण, 8 बड़ी बातें

दावोस में इस बार भारत का डंका बज रहा रहै

नई दिल्ली: दावोस में आयोजित वर्ल्ड इकोनमिक फोरम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करीब 3.15 बजे उद्घाटन भाषण देंगे. इसके बाद से चार दिन तक चलने वाला दावोस सम्मेलन शुरू हो जाएगा. इस अंतरराष्ट्रीय सम्मलेन की खास बात यह है कि इस बार यहां पर भारत का डंका बज रहा है. योग से लेकर भारतीय खाने तक की धूम मची है. पीएम मोदी के साथ कार्यक्रम में 6 केंद्रीय मंंत्रियों, 2 मुख्यमंत्री और कई बिजनेस लीडर गए हैं. चार दिन तक चलने वाले इस फोरम में पीएम मोदी के अलावा भारत के मंत्री,कई बिजनेस लीडर और शाहरुख खान भी अलग-अलग विषयों पर अपनी बात रखेंगे.
8 बड़ी बातें
  1. प्रधानमंत्री मोदी  दावोस में  वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम  के उद्घाटन सत्र में भाषण देंगे. आज शाम 11.15 बजे ( दावोस के समय के मुताबिक)
  2. पोस्ट एस्टिब्लिशमेंट पॉलिटिक्स पर पीयूष गोयल भाषण देंगे. आज शाम 5 बजे  (दावोस के समय के मुताबिक)
  3. क्रिस्टल आवॉर्ड से सम्मानित अभिनेता शाहरुख खान महिला सशक्तिकरण पर आयोजित परिचर्चा में हिस्सा लेंगे. शाम 7.30 बजे (दावोस के समय के मुताबिक)
  4. 'वैश्विक विज्ञान परिदृश्य' पर आईआईटी दिल्ली के निदेशक वी. रामगोपाल राव व्याख्यान देंगे- आज रात 8 बजे  ( दावोस के समय के मुताबिक)
  5. 'नव ऊर्जा' विषय पर धर्मेन्द्र प्रधान का भाषण.  24 जनवरी सुबह 10.45 बजे. ( दावोस के समय के मुताबिक)
  6. 'विश्व में भारत की भूमिका' विषय पर टाट संस के चेयरमैन नटराजन चंद्रशेखरन, मन देशी फाउंडेशन की संस्थापक चेतना सिन्हा, एसबीआई के चेयरमैन रजनीश कुमार, सर मार्टिन सोरेल, सुरेश प्रभु का व्याख्यान 24 जनवरी 10.45 बजे (दावोस के समय के मुताबिक)
  7. 'चौथी औद्योगिक क्रांति और एशिया' विषय पर एसक्यूविया कैपिटल इंडिया के एमडी शैलेंद्र सिंह का व्याख्यान. 26 जनवरी को दोपहर 1.45 बजे. ( दावोस के समय के मुताबिक)
  8. औद्योगिक मैन्युफैक्चरिंग और उत्पादन के क्षेत्र पर आयोजित चर्चा में एसक्यूविया कैपिटल इंडिया के एमडी शैलेंद्र सिंह का व्याख्यान. 26 जनवरी को शाम 3.30 बजे. ( दावोस के समय के मुताबिक)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
टिप्पणियां

Advertisement