Delhi Election 2020: अरविंद केजरीवाल ने किया वादा, सरकार बनने पर इन 10 कामों की गारंटी

दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 (Delhi Assembly Election 2020) की तारीख का ऐलान हो चुका है. राजधानी की 70 विधानसभा सीटों के लिए 8 फरवरी को वोट डाले जाएंगे. 11 फरवरी को नतीजों का ऐलान होगा.

नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 (Delhi Assembly Election 2020) की तारीख का ऐलान हो चुका है. राजधानी की 70 विधानसभा सीटों के लिए 8 फरवरी को वोट डाले जाएंगे. 11 फरवरी को नतीजों का ऐलान होगा. इस बार भी आम आदमी पार्टी (AAP), भारतीय जनता पार्टी (BJP) और कांग्रेस (Congress) के बीच मुकाबला होगा. AAP सभी सीटों पर प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर चुकी है. वहीं बीजेपी अभी तक 57 और कांग्रेस 54 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है. सत्तारूढ़ AAP ने विधानसभा चुनाव के मद्देनजर रविवार को 'केजरीवाल का गारंटी कार्ड' पेश किया. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने खुद इसकी घोषणा की. उन्होंने दिल्ली में फिर से AAP की सरकार बनने पर जनता से इन 10 दावों पर गारंटी की बात कही.

CM अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली की जनता को दी इन 10 कामों की गारंटी

  1. मैं दिल्ली की जनता से वादा कर रहा हूं कि हमारी सरकार की कोई भी योजना बंद नहीं होगी.

  2. दिल्लीवासियों को 24 घंटे बिजली मिलेगी, 200 यूनिट बिजली मुफ्त मिलेगी.'

  3. दिल्ली में हर घर को 24 घंटे पीने का पानी मुफ्त मुहैया कराया जाएगा. हर महीने 20000 लीटर पानी मुफ्त पहले से दिया जा रहा है.

  4. दिल्ली के हर बच्चे के लिए विश्वस्तरीय शिक्षा की व्यवस्था की जा रही है. इस दिशा में हमारी सरकार लगातार कदम बढ़ा रही है.

  5. दिल्ली के हर परिवार को आधुनिक अस्पतालों और मोहल्ला क्लीनिक के जरिए इलाज की समुचित सुविधा दी जा रही है और हमारी कोशिश है कि हम लगातार इसमें सुधार करें, इसके लिए तमाम कोशिशें जारी हैं.

  6. आने वाले पांच वर्षों में दिल्ली में 11000 से ज्यादा बसें दिल्ली की सड़कों पर दौड़ेंगी.

  7. 500 किलोमीटर से ज्यादा लंबी मेट्रो लाइन भी चलाई जाएगी. महिलाओं के साथ-साथ छात्रों को भी मुफ्त बस यात्रा की सुविधा मिलेगी.

  8. वायु प्रदूषण 3 गुना घटाने का लक्ष्य रखा गया है. दो करोड़ से ज्यादा पेड़ लगाए जाएंगे. यमुना स्वच्छ और अविरल होगी. दिल्ली को पूरे और मलबे के ढेरों से मुक्ति दिलाकर साफ और सुंदर बनाएंगे.

  9. सीसीटीवी कैमरा जेटलाइट और बस मार्शल के साथ साथ मोहल्ला मार्शल की भी तैनाती होगी. सभी कच्ची कॉलोनियों में पीने के पानी, सीवर, मोहल्ला क्लीनिक और सीसीटीवी की सुविधा दी जाएगी.

  10. दिल्ली में झुग्गी-झोपड़ी में रहने वाले को सम्मानपूर्ण जीवन जीने के लिए पक्का मकान दिया जाएगा. ये मैनिफेस्टो नहीं उससे दो कदम आगे है. हमारा मैनिफेस्टो डिटेल में होगा, उसमें डॉक्टर, स्टूडेंट्स और सफाई कर्मचारियों के लिए बातें होंगी.



 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com