NDTV Khabar

आसाराम के 5 बयान जिनके चलते वे आए विवादों में

अपनी विवादास्पद टिप्पणियों, बयानों और कई कृत्यों के चलते भी चर्चा में रहने वाले आसाराम कभी पानी की कमी के बीच हजारों लीटर पानी बर्बाद करने को जस्टिफाई करते दिखे...

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
आसाराम के 5 बयान जिनके चलते वे आए विवादों में

आसाराम बापू.

नई दिल्ली: जेल में बंद धार्मिक गुरु आसाराम पर नाबालिग से रेप के मामले पर सोमवार 28 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट ने गुजरात सरकार को फटकारा कि मामले की सुनवाई जल्दी क्यों नहीं हो रही है. बता दें आसाराम 2013 से जेल में बंद हैं. अपनी विवादास्पद टिप्पणियों, बयानों और कई कृत्यों के चलते भी चर्चा में रहने वाले आसाराम कभी पानी की कमी के बीच हजारों लीटर पानी बर्बाद करने को जस्टिफाई करते दिखे कभी वह निर्भया मामले में यह कहते दिखे कि वह भाई बोल देती तो बच सकती थी.
आइए देखें वे पांच बयान
  1. दिल्‍ली गैंगरेप में पीड़ित को दी ऐसी सलाह... साल 2013 में आसाराम ने निर्भया गैंगरेप में ऐसा बयान दिया जिसकी चारों ओर आलोचना हुई. उन्होंने कहा था- केवल 5,6 लोग ही अपराधी नहीं बल्कि बलात्कार की शिकार हुई बिटिया भी उतनी ही दोषी है जितने बलात्कारी. वह अपराधियों को भाई कहकर पुकार सकती थी. इससे उसकी इज्जत और जान भी बच सकती थी. क्या ताली एक हाथ से बज सकती है, मुझे तो ऐसा नहीं लगता. पढ़ें- सुप्रीम कोर्ट ने कहा, आसाराम मामले पर सुनवाई तेज करे गुजरात न्यायालय
  2. राहुल गांधी पर तीखी टिप्पणी... साल 2011 को बापू ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के लिये कहा कि वह कम बुद्धि वाले बबलू हैं. यह बयान उन्‍होंने दिल्‍ली में यमुना किनारे आयोजित एक कार्यक्रम में दिया. 
  3. मीडिया को लेकर दिया विवादास्पद बयान... आसाराम ने मीडिया की भी काफी आलोचना की. उन्होंने खुद को बदनाम करने का आरोप लगाते हुए कहा- हाथी चलता है तो कुत्‍ते भौकते हैं, इस पर बहुत ध्‍यान देने की जरुरत नहीं है.
  4. सूरत में बर्बाद किया हजारों लीटर पानी... साल 2013 की होली के दिन आसाराम ने सूरत में हजारों लीटर पानी बर्बाद कर डाला. उनके इस कृत्य पर जब सवालिया निशान उठाए गए तो मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पलट कर उन्होंने कहा- हम किसी सरकार या सरकार के बाप का पानी नहीं लेते. 
  5. दहेज संबधी कानून पर दिया बयान.. आसाराम के विवादास्पद बयान केवल उन पर निशाना साधने वालों या उनके कृत्यों पर सवाल उठाने वालों पर ही नहीं रहे. उन्होंने एक बार यह भी कहा-  हमने अक्सर देखा है ऐसे कानूनों का दुरुपयोग हुआ. दहेज संबंधी कानून इसका सबसे बड़ा उदाहरण है.
वीडियो- आसाराम के खिलाफ गवाही देने वालों की हत्या का आरोपी अरेस्ट

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
टिप्पणियां

Advertisement