NDTV Khabar

दिल्ली के फाइव स्टार होटल में गुंडागर्दी, आरोपी आशीष पांडेय और घटना से जुड़ीं 10 बातें

दिल्ली के पांच सितारा हयात होटल में 13 अक्टूबर की रात हुई घटना के बारे में जानिए 10 अहम बातें.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली के फाइव स्टार होटल में गुंडागर्दी, आरोपी आशीष पांडेय और घटना से जुड़ीं 10 बातें

यूपी निवासी आशीष पांडेय नामक शख्स ने दिल्ली के फाइव स्टार होटल में पिस्टल लहराकर की गुंडागर्दी.

नई दिल्ली: दिल्ली के पांच सितारा हयात होटल में 13 अक्टूबर की रात एक शख्स ने गुंडागर्दी की. लेडीज टॉयलेट में घुसने को लेकर हुए विवाद के बाद युवक ने पिस्टल निकालकर लड़की और उसके दोस्त को धमकाया. सरेआम पिस्टल लेकर प्रदर्शन किया. दो दिन बाद वीडियो वायरल होने पर मामले का खुलासा हुआ. जिसके बाद आरोपी पर केस दर्ज हुआ. उसकी पहचान आशीष पांडेय के रूप में हुई. आशीष का नाता यूपी के राजनीतिक रसूखदार और बाहुबली परिवार से बताया जाता है. जानिए इस पूरी घटना से जुड़ीं 10 बातें.
मामले से जुड़ी अहम जानकारियां :

1-आरोपी यूपी के अंबेडकर नगर से बीएसपी के पूर्व सांसद राकेश पांडेय का बेटा है. उसके भाई रितेश पांडेय जलालपुर से विधायक हैं. चाचा पवन पांडेय बताए जाते हैं.  बीएसपी भी इस मुद्दे से दूरी बनाते हुए दिख रही है. बसपा के वरिष्ठ नेता सुधींद्र भदौरिया ने कहा कि पार्टी का इससे कोई लेना-देना नहीं है. मामले की पूरी जांच होनी चाहिए और कार्रवाई की जानी चाहिए. 

2-आशीष के पिता पूर्व बसपा सांसद राकेश पांडेय के खिलाफ भी कई आपराधिक मामले दर्ज हैं. राकेश सपा से भी पहले विधायक रह चुके हैं. वीडियो वायरल होने के बाद आरकेपुरम थाने में आशीष के खिलाफ आर्म्स ऐक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है. वहीं, आरोपी की तलाश के लिए दिल्ली पुलिस की दो टीमें भी लखनऊ भेजी गई हैं.


3-घटना वाली रात(13 सितंबर) आरोपी आशीष पांडेय पांच सितारा होटल के लेडीज टॉयलेट में घुस गया था. नशे में धुत आरोपी का जब एक लड़की ने विरोध किया तो उससे झगड़ा करने लगा .उसके बाद बाहर निकलकर उसने पिस्टल निकाल ली और फिर लड़की से बदसलूकी कर उसके बॉयफ्रेंड को धमकाते हुए निकल गया. सरेआम पिस्टल लेकर लड़की को यह रईसजादा धमकाता रहा, मगर पांच सितारा होटल के सुरक्षाकर्मी तमाशबीन बने रहे.


4-बताया जा रहा है कि जिस लड़के को आशीष पिस्टल दिखा रहा है उसका नाम गौरव है. कहा जा रहा कि वह मॉडल टाउन से पूर्व कांग्रेस एमएलए कुंवर करण सिंह का बेटा है. कुंवर करण सिंह ने कहा कि हम इस घटना से सदमें में हैं. हम पुलिस से कोई शिकायत नहीं करेंगे. कानून व्यवस्था देखने का काम पुलिस का है. पुलिस अपना काम करे. मुझे तो बेटे के साथ हुई इस घटना के बारे में आज ही पता चला है. उसने पहले नहीं बताया था. 


5-आशीष रियल स्टेट और शराब कारोबार के सिलसिले में लखनऊ में रहता है. उसने विदेश से पढ़ाई की है. यूपी के राजनीतिक रूप से बेहद रसूखदार और दबंग परिवार से नाता रखता है. चाचा की गिनती बाहुबलियों में होती है.

6-घटना, दक्षिणी दिल्ली के भीका जी कामा प्लेस स्थित पांच सितारा होटल हयात में हुई. 1 मिनट 14 सेकंड के वीडियो में  साफ दिख रहा है कि कैसे एक रईसजादा सरेआम हाथ मे पिस्टल लिये राजधानी दिल्ली में कानून व्यवस्था की धज्जियां उड़ा रहा है. 

7-दिल्ली पुलिस लाइसेंसिंग ब्रांच के डीसीपी ने होटल हयात को नोटिस जारी कर पूछा कि आपने न सिर्फ पुलिस को संज्ञेय अपराध की जानकारी देर से दी बल्कि इसकी वजह से आरोपी भी मौके से भाग गया. क्यों न आपका लाइसेंस रद्द कर दिया जाए. होटल स्टाफ को इस नोटिस का जबाब 15 दिन के अंदर देना है.


8-घटना वाले दिन आशीष के साथ वीडियो में दिख रहीं तीनों लड़कियां रविवार को विदेश चली गईं. दो लड़कियां लंदन की और एक दुबई की है. आशीष ही तीनों लड़कियों को लेकर आया था. पुलिस लड़कियों से भी संपर्क करने की कोशिश कर रही है. पुलिस ने गौरव और उसकी महिला दोस्त के बयान दर्ज कर लिए हैं.

9-आशीष की अंतिम लोकेशन बस्ती में मिली है. दिल्ली पुलिस की तीन टीमें यूपी में हैं. यूपी पुलिस दिल्ली पुलिस की सहायता कर रही है. आशीष के पास हथियार लाइसेंसी था. आशीष की तलाश जारी है. नेपाल बॉर्डर पर भी पुलिस को अलर्ट किया गया है.

10-हयात होटल की घटना को लेकर आशीष पांडे के दोस्त साहिल का बयान पुलिस ने ले लिया है. साहिल के मुताबिक "रात 12:30 के आसपास अपने महिला दोस्तों के साथ होटल पहुंचा था. रात में वॉशरूम इस्तेमाल करने के दौरान आशीष और गौरव में झगड़ा हुआ और वह लोग बाहर पोर्च तक आ गए. इस दौरान आशीष अपने गाड़ी से पिस्टल निकाल लाया. इस दौरान मैं अपनी गाड़ी में बैठा इन सबका घर चलने का इंतज़ार कर रहा था.


 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
टिप्पणियां

Advertisement