NDTV Khabar

ओडिशा में सरकार की उपलब्धियां गिनाएंगे पीएम मोदी, कांग्रेस पूरे देश में मनाएगी 'विश्वासघात दिवस', 10 बड़ी बातें

शनिवार यानी आज मोदी सरकार के चार साल पूरे हो रहे हैं. मोदी सरकार के चार साल पूरे होने पर जहां बीजेपी आज जश्न मनाएगी और अपनी उपलब्धियों को गिनाने का काम करेगी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ओडिशा में सरकार की उपलब्धियां गिनाएंगे पीएम मोदी, कांग्रेस पूरे देश में मनाएगी 'विश्वासघात दिवस', 10 बड़ी बातें

पीएम मोदी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: शनिवार यानी आज मोदी सरकार के चार साल पूरे हो रहे हैं. मोदी सरकार के चार साल पूरे होने पर जहां बीजेपी आज जश्न मनाएगी और अपनी उपलब्धियों को गिनाने का काम करेगी, वहीं कांग्रेस इस दिन को विश्वासघात के रूप में मना रही है और सरकार की नाकामियों को गिनाएगी. पीएम मोदी सरकार के चार साल पूरे होने के अवसर पर ओडिशा के कटक में रहेंगे, जहां वह एक जनसभा को संबोधित करेंगे और अपनी सरकार की उपलब्धियों गिनाएंगे. बता दें कि आज ही के दिन यानी 26 मई को बीजेपी की पूर्ण बहुमत वाली सरकार बनी थी और पीएम मोदी ने प्रधानमंत्री पद की शपथ ली थी.
मोदी सरकार के चार साल पूरे होने पर दस बड़ी बातें
  1. मोदी सरकार के चार साल पूरे होने पर बीजेपी पूरे देश में कार्यक्रम करेगी और सरकार की उपलब्धियों को जनता के बीच रखने का काम करेगी. साथ ही इस मौके पर कई कार्यक्रम आयोजित किये जाएंगे और लोगों को सरकार के काम-काजों से अवगत कराया जाएगा.  
  2. पीएम मोदी आज ओडिशा के कटक में एक जनसभा को संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री की सुरक्षा के लिए 100 प्लाटून पुलिस बल (कटक में 80 और भुवनेश्वर में 20) तैनात किए जाएंगे. कटक में महानदी नदी के तट पर स्थित बाजी जातरा मैदान में एक सार्वजनिक रैली को प्रधानमंत्री संबोधित करेंगे. यह रैली केंद्र में भाजपा सरकार के चार साल पूरे होने के अवसर पर हो रही है. 
  3. ओडिशा में पीएम मोदी की यह रैली इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि लोकसभा में देश को 21 सांसद देने वाले इस राज्य में बीजेपी के पास बस एक ही सीट है. यही वजह है कि पीएम मोदी आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर ओडिशा की तस्वीर को बदलने की कोशिश करेंगे. 
  4. मोदी सरकार के चार साल पूरा होते ही भारतीय जनता पार्टी चुनावी मोड में आ गई है. इससे पहले बीजेपी ने 2014 की तर्ज पर 2019 के लिए भी नया स्लोगन जारी किया है. करीब तीन मिनट का वीडियो जारी कर भाजपा ने लोकसभा चुनाव का बिगुल फूंक दिया है. इस बार भाजपा का नया नारा है, 2019 में भी मोदी सरकार.
  5. मोदी सरकार के चार साल पूरे होने पर दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी के हेडक्वार्टर से बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह आज शाम में प्रेस को संबोधित करेंगे और इस दौरान सरकार की नीतियों और उपलब्धियों पर बात करेंगे.
  6. भाजपा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के चार साल पूरे होने के उपलक्ष्य में 15 दिनों तक विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन करेगी. इस दौरान भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के नेतृत्व में सरकार की उपलब्धियों को रेखांकित करने के लिए विभिन्न क्षेत्र के एक लाख लोगों तक पहुंचा जाएगा. 
  7. भाजपा की अगुवाई वाली एनडीए सरकार के चार साल पूरे होने के मौके पर मीडिया को संबोधित करते हुए शाह ने दावा किया कि मौजूदा सरकार ने देश के आत्म - गौरव को सबसे ऊंचे स्तर तक बढ़ाया है और  मोदी सरकार के चार साल के कार्यकाल में कल्याणकारी योजनाओं से 22 करोड़ गरीब परिवारों को फायदा मिला है.
  8. मोदी सरकार के चार साल पूरे होने के अवसर पर कांग्रेस पूरे देश भर में विश्वासघात दिवस मनाएगी. कांग्रेस ने कहा कि वह नरेंद्र मोदी सरकार के चार साल पूरा होने के मौके पर 26 मई को 'विश्वासघात दिवस' मनाएगी और जनता के समक्ष इस सरकार का 'पर्दाफाश' करेगी. 
  9. कांग्रेस के रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि 26 मई को सभी राज्यों की राजधानियों और जिला स्तरों पर धरने और प्रदर्शन आयोजित किये जायेंगे. इससे पहले कांग्रेस ने विश्वासघात दिवस का पोस्टर भी जारी किया था. 
  10. मोदी सरकार के चार साल पूरे होने के मौके पर माकपा महासचिव सीताराम येचुरी ने कहा है कि मोदी सरकार ने चार साल के कार्यकाल में चुनाव पूर्व अपने वादों से मुकरने के अलावा कोई अन्य काम नहीं किया है. 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
टिप्पणियां

Advertisement