Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गुजरात चुनाव के पहले चरण में वोटिंग के बीच पीएम मोदी ने कांग्रेस पर किए करारे वार- खास बातें

गुजरात विधानसभा के दूसरे चरण के तहत 14 दिसंबर को मतदान होगा और मतगणना 18 दिसंबर को होगी.

गुजरात चुनाव के पहले चरण में वोटिंग के बीच पीएम मोदी ने कांग्रेस पर किए करारे वार- खास बातें

गुजरात चुनाव के पहले चरण में वोटिंग के बीच पीएम मोदी ने कांग्रेस पर किए करारे वार- खास बातें

अहमदाबाद: गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए आज 89 सीटों के लिए सौराष्ट्र और दक्षिण गुजरात में मतदान हो रहा है. आज ही राज्य में पीएम मोदी और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की रैलियां भी हैं. जोर आजमाइश के बीच पीएम मोदी ने आज सलमान निजामी का जिक्र करते हुए कहा कि वह ट्विटर पर मुझसे मेरे मां और पिता के बारे में पूछते हैं.

आइए जानें आज विभिन्न रैलियों में नरेंद्र मोदी की कही गई खास बातें

 
  1. कांग्रेस ने गुजरात में एक समुदाय को आरक्षण देने का वादा किया है. क्या वे इसे अनुसूचित जाति-अनुसूचित जनजाति से अथवा अन्य पिछडा वर्ग से छीनने जा रहे हैं या यह भी मुसलमानों से किए गए आरक्षण के वादे की तरह ही है.    

  2. देश के हर हिस्से में कांग्रेस ने मुस्लिम समुदाय को गुमराह किया है. आरक्षण के फर्जी वादे किया लेकिन किसी राज्य में अपने वादे पूरे नहीं किए.

  3. मैं कांग्रेस पार्टी से पूछना चाहता हूं, आपने देश के सभी राज्यों में मुस्लिमों को यह लॉलीपॉप थमाई कि आप समुदाय को आरक्षण देंगे.

  4. कांग्रेस के वे सारे नेता जो मुझे अपशब्द कह रहे हैं और मेरे गरीब  परिवार का मजाक उड़ा रहे हैं उनसे कहना चाहूंगा कि मेरा राष्ट्र ही मेरे लिए सबकुछ

  5. देश ने कांग्रेस को पूरी तरह से नकार दिया है, गुजरात भी नकारेगा

  6. मेरे समय का एक एक पल देश और 124 करोड़ भारतीयों को समर्पित है

  7. गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण की 89 सीटों के लिए मतदान हो रहा है. इस चरण के चुनाव में कई सीएम विजय रुपाणी, शक्ति सिंह गोहिल सहित कई दिग्गजों की किस्मत ईवीएम में कैद हो जाएगी. पहले दौर की वोटिंग में युवाओं में अच्छा खासा उत्साह देखा जा रहा है.

  8. कुल 2,12,31,652 मतदाताओं में से 1,11,05,933 पुरुष और 1,01,25,472 महिलाएं और 247 थर्ड जेंडर के हैं. गुजरात विधानसभा के दूसरे चरण के तहत 14 दिसंबर को मतदान होगा और मतगणना 18 दिसंबर को होगी.