NDTV Khabar

संसद में नोटबंदी पर हंगामा : पीएम मोदी की मौजूदगी में विपक्ष की नारेबाजी, कार्यवाही स्थगित

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
संसद में नोटबंदी पर हंगामा : पीएम मोदी की मौजूदगी में विपक्ष की नारेबाजी, कार्यवाही स्थगित

राज्यसभा में पीएम नरेंद्र मोदी

नई दिल्ली: नोटबंदी पर संसद में हंगामा जारी है. विपक्ष लगातार संसद में पीएम मोदी के बयान की मांग कर रहा है. पीएम मोदी आज राज्यसभा में मौजूद थे और उनकी मौजूदगी में ही हंगामा होता रहा, जिसके चलते कार्यवाही को दिनभर के लिए स्थगित करना पड़ा.
मामले से जुड़ी अहम जानकारियां :
  1. नोटबंदी पर विपक्ष के हंगामे के कारण लोकसभा की कार्यवाही करीब 20 मिनट के लिए 12 बजे तक स्थगित करनी पड़ी.इसके बाद भी हंगामा न थमा तो कार्यवाही को दिनभर के लिए स्थगित करना पड़ा.
  2. नोटबंदी के मुद्दे पर लोकसभा में चर्चा शुरू कराने की अध्यक्ष सुमित्रा महाजन की कोशिश आज भी सफल नहीं हो पायी, जहां कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस, वामदलों और राजद नियम 56 की बजाय किसी दूसरे नियम के तहत चर्चा को तो तैयार थे लेकिन मतविभाजन की मांग पर अड़े रहे। वहीं सरकार ने तुरंत चर्चा शुरू करने पर जोर दिया लेकिन चर्चा के बाद मतविभाजन पर तैयार नहीं थी.
  3. पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के प्लेन में ईंधन कम होने का मामला आज संसद में उठा. टीएमसी के सुदीप बंधोपाध्याय ने कहा कि ममता की जान को इससे खतरा हो सकता था, यह एक साजिश थी. इसके बाद इस मामले की जांच को लेकर लोकसभा और राज्यसभा के दोनों सदनों में हंगामा हुआ.
  4. नागरिक उड्डयन मंत्री अशोक गजपति राजू ने कहा कि डीजीसीए ने तीन विमानों में कम ईंधन होने के मामले में जांच का आदेश दिया है, जिनमें से कोलकाता उतरने वाले एक विमान में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सवार थीं.
  5. सपा सांसद रामगोपाल यादव ने कहा कि इस मामले की जांच होनी चाहिए और रिपोर्ट सदन में रखी जानी चाहिए. वहीं जेडीयू सांसद शरद यादव ने कहा कि सरकार इसकी जांच के तुरंत आदेश दें. उधर, मायावती ने कहा कि इस मामले को राजनीति से अलग हटकर देखना चाहिए और मामले की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए.
  6. गौरतलब है कि जब से शीतकालीन सत्र शुरू हुआ है, संसद में नोटबंदी के मुद्दे पर हंगामा जारी है. एक दिन भी संसद का काम सुचारू रूप से नहीं हो पाया है.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement