Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

भारत-रूस दोस्ती पर क्या बोलीं विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, 5 बातें

सुषमा स्वराज ने यह भी कहा कि कोई भी चीज इस दोस्ती को कमजोर नहीं कर सकती.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
भारत-रूस दोस्ती पर क्या बोलीं विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, 5 बातें

रूसी विदेश मंत्री के साथ सुषमा स्वराज.

व्लादिवोस्तोक (रूस): विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने रूस के विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव के साथ बुधवार को बैठक के दौरान कहा कि भारत और रूस के बीच दोस्ती चट्टान की तरह मजबूत है.
भारत-रूस दोस्ती पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की कही 5 बातें
  1. रूस स्थित भारतीय दूतावास की तरफ से किए गए एक ट्वीट के मुताबिक, सुषमा स्वराज ने यह भी कहा कि कोई भी चीज इस दोस्ती को कमजोर नहीं कर सकती. 
  2. इससे पहले दिन में उन्होंने तीसरे पूर्वी आर्थिक मंच को संबोधित किया, जिसका उद्देश्य अंतर्राष्ट्रीय निवेश समुदाय, रूसी व्यापार और संघीय और स्थानीय सरकारों के बीच संबंधों में सुधार करना है.
  3. इस आर्थिक फोरम का उद्देश्य यह भी है कि पूर्वी रूस की आर्थिक संभावनाओं का एक व्यापक विशेषज्ञ आंकलन कराया जाए, साथ ही क्षेत्र के निवेश आकर्षणों व प्रतिस्पर्धात्मकता को बढ़ाया जाए. 
  4. सुषमा स्वराज ने उपप्रधानमंत्री और सुदूर पूर्वी संघीय जिले के लिए राष्ट्रपति के पूर्णाधिकारी दूत, यूरी त्रुतनेव के साथ भी बैठक की.
  5. सुषमा की यह यात्रा इस साल जून में हुए सेंट पीटर्सबर्ग अंतर्राष्ट्रीय आर्थिक फोरम में भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भागीदारी के बाद हुई है.(IANS)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
टिप्पणियां
 Share
(यह भी पढ़ें)... यूपी: प्रिंसिपल ने छात्रों को बताए नकल करने के तरीके, कहा- आंसरशीट के अंदर 100 रुपये का नोट डाल देना और...

Advertisement