NDTV Khabar

डोकलाम विवाद से लेकर राफेल सौदे तक PM मोदी ने कांग्रेस पर किए ये 10 वार

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
डोकलाम विवाद से लेकर राफेल सौदे तक PM मोदी ने कांग्रेस पर किए ये 10 वार

गुजरात के कच्‍छ में रैली के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर जमकर साधा निशाना

भुज : कांग्रेस पर तीखा प्रहार करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने डोकलाम से लेकर राफेल सौदे को लेकर लग रहे आरोपों का भुज की रैली में जवाब दिया. उन्‍होंने कहा कि यह चुनाव विकास पर विश्वास और वंशवाद की राजनीति के बीच हो रहे हैं और प्रदेश की जनता गुजरात के बेटे के खिलाफ झूठ फैलाने के कांग्रेस पार्टी के प्रयास को बर्दाश्त नहीं करेगी.
मामले से जुड़ी अहम जानकारियां :
  1. प्रधानमंत्री ने कहा कि गुजरात में जहां एक ओर विकास में विश्वास है वहीं दूसरी ओर वंशवाद है. गुजरात की जनता ने कभी कांग्रेस को स्वीकार नहीं किया है.
  2. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी समेत विपक्षी नेताओं के आरोपों को खारिज करते हुए मोदी ने कहा कि वे गुजरात आते हैं, गुजरात के बेटे के बारे में झूठ फैलाते हैं और बेबुनियाद आरोप लगाते हैं. उन्होंने (कांग्रेस ने) सरदार पटेल के बारे में भी ऐसा ही किया था. कोई भी गुजराती उनके झूठ को स्वीकार नहीं करेगा. आपको बता दें कि कांग्रेस पिछले कुछ समय से मोदी सरकार पर राफेल सौदे को लेकर निशाना साधती रही है.
  3. कांग्रेस पार्टी पर प्रहार जारी रखते हुए प्रधानमंत्री ने सवाल किया कि जब हमारे सैनिक 70 दिनों तक डोकलाम में आमने सामने खड़े थे तब आप चीनी राजदूत को गले क्यों लगा रहे थे. 
  4. बीजेपी के चुनाव चिन्‍ह कमल का उल्‍लेख करते हुए उन्होंने कहा, ‘‘क से कच्‍छ होता है और क से कमल होता है.’’ उन्‍होंने कहा कि मैं गुजरात की जनता का आशीर्वाद लेने आया हूं और यहां किसानों की मेहनत को सलाम करता हूं. 
  5. मोदी ने कहा कि साल 2001 के भूकंप में हमने यहां बहुत काम किया. जब 2001 में कच्‍छ में भूकंप आया, तब अटल बिहारी वाजपेयी ने मुझे यहां काम करने को भेजा था जिसने मुझे काफी कुछ सिखाया.
  6. पीएम मोदी ने कहा कि लोगों ने इतना कीचड़ उछाला है कि कमल खिलना आसान हो गया है. आज कीचड़ कमल की ताकत बन गया है और मैं इसके लिए विरोधियों का आभार प्रकट करता हूं.
  7. उन्‍होंने कहा कि गुजरात मेरी आत्मा और मां है और आपके साथ मेरा रिश्ता समानता का है क्योंकि आप मुझे भाई कहते हैं. 
  8. मोदी ने कहा कि कोई अधिकारी गुजरात में पोस्टिंग नहीं करना चाहता क्‍योंकि यहां पानी का रंग काला है. कांग्रेस नहीं चाहती की नर्मदा का पानी कच्‍छ एरिया में आए. क्‍या होतो अगर नर्मदा का पानी 30 साल पहले कच्‍छ पहुंच गया होता?
  9. किसी ने सोचा भी नहीं होगा कि कच्‍छ में कभी खेती भी होगा. बीजेपी ने कच्‍छ में पानी पहुंचकर उसे खुशहाल बनाया. 
  10. जीएसटी की बैठक में कांग्रेस के नेता 100 फीसदी समर्थन में थे लेकिन बाहर आकर हल्‍ला मचाया. हमारी सरकार ने बिना किसी अंहकार के जीएसटी में बदलाव किए. दिल्‍ली में बैठी हमारी सरकार सिर्फ जनता के हित में काम कर रही है. 

अरुण शौरी बोले, झूठ मोदी सरकार की पहचान है

इससे पहले पीएम मोदी ने ट्वीट करके कहा कि कल (सोमवार) मैं गुजरात में अपनी रैलियां शुरू करूंगा. मेरी पहली रैली भुज के कच्छ में होगी. ये जिला मेरे दिल के करीब है. 2001 के भूकंप के बाद दुनिया ने उनकी भावना को देखा है कि कैसे वहां रिकॉर्ड प्रगति हुई है, जिसने समाज के सभी वर्गों को फायदा पहुंचाया है.

VIDEO:सीएम विजय रूपाणी की टक्कर सबसे अमीर उम्मीदवार इंद्रनील राजगुरु से

पीएम मोदी ने ट्वीट करके बताया कि वह जसदण, धारी और कामरेज में रैलियों को संबोधित करूंगा. 'सबका साथ, सबका विकास' के मंत्र के साथ हम गुजरात को विकास के नई ऊंचाइयों तक पहुंचाने के लिए प्रतिबद्ध हैं. राज्य में पिछले दो दशकों में किए गए अच्छे कामों के निर्माण के लिए प्रतिबद्ध हैं. 

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
टिप्पणियां

Advertisement