नागपुर से देश चलाना चाहता है RSS, भारत के हर संस्थान को खत्म करना इनका लक्ष्य: राहुल गांधी का निशाना

राहुल गांधी ने कहा कि नरेंद्र मोदी जी को पता लग गया है कि देश को बांटकर, नफरत फैलाकर हिन्दुस्तान पर राज नहीं कि जा सकता. हिन्दुस्तान के प्रधानमंत्री को देश को जोड़ने का काम कर करना चाहिए, अगर वह ऐसा नहीं करते हैं तो उन्हें हटा देना चाहिए.

नागपुर से देश चलाना चाहता है RSS, भारत के हर संस्थान को खत्म करना इनका लक्ष्य: राहुल गांधी का निशाना

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी.

नई दिल्ली: कांग्रेस के राष्ट्रीय अल्पसंख्यक सम्मेलन को संबोधित करते हुए राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने पीएम मोदी और बीजेपी के साथ-साथ आरएसएस (RSS) संघ प्रमुख मोहन भागवत पर जमकर हमला बोला. राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी (PM Modi) पर हमला बोलते हुए कहा कि किसी भी देश के पीएम को तोड़ने वाला नहीं, जोड़ने वाला होना चाहिए, नहीं तो ऐसे पीएम को हटा देना चाहिए. राहुल गांधी ने कहा कि शेर के बच्चे कायरों के सामने आते हैं तो कायर भाग जाते हैं. नरेंद्र मोदी डरपोक आदमी हैं. साथ ही राहुल ने कहा कि आरएसएस नागपुर से देश चलाना चाहता है.

भाषण की दस बड़ी बातें

  1. राहुल गांधी ने कहा कि न्यूनतम आमदनी का मतलब है कि हिंदुस्तान में जो भी गरीब लोग हैं, जहां भी हैं वहां कांग्रेस पार्टी सीधे उनके बैंक खाते में न्यूनतम आमदनी का पैसा डाल देगी

  2. जब शेर के बच्चे कायरों के सामने आते हैं तो कायर भागते हैं. नरेन्द्र मोदी डरपोक व्यक्ति हैं.

  3. बीजेपी ने 5 साल में क्या किया? नोटबंदी से देश की 2 प्रतिशत जीडीपी उड़ा दी। फिर गब्बर सिंह टैक्स लेकर आये और छोटे व मध्यम वर्ग की धज्जियां उड़ा दी.

  4. आप नरेंद्र मोदी का चेहरा ध्यान से देखेंगे तो दिखेगा कि उनके चेहरे पर घबराहट है. नरेंद्र मोदी जी को पता लग गया है कि देश को बांटकर, नफरत फैलाकर हिन्दुस्तान पर राज नहीं कि जा सकता. हिन्दुस्तान के प्रधानमंत्री को देश को जोड़ने का काम कर करना चाहिए, अगर वह ऐसा नहीं करते हैं तो उन्हें हटा देना चाहिए. 

  5. यह देश किसी एक जाति, धर्म, प्रदेश और भाषा का नहीं है. यह देश हिन्दुस्तान के हर एक व्यक्ति का है. हमारे अल्पसंख्यकों ने हर कदम पर देश को बनाने का काम किया है. यह देश हम सबका है. देश में दो विचारधारा हैं. 

  6. आरएसएस का लक्ष्य है कि भारत का संविधान परे करके इस देश को नागपुर से चलाया जाए. न्यायिक क्षेत्र में आरएसएस के आदमी, चुनाव आयोग में आरएसएस के लोग, सीबीआई चीफ आरएसएस का आदमी है. उनका लक्ष्य हिन्दुस्तान के हर संस्थान को खत्म करना है. वे चाहते हैं कि देश के नागपुर से चलाया जाए. वे चाहते हैं कि आरएसएस के प्रमुख पूरे देश को चलाएं. बीजेपी मोदी को आगे रखना चाहती है और उसका रिमोट कंट्रोल मोहन भागवत के हाथ में चाहती है.

  7. पांच साल पहले कहा जाता था कि नरेंद्र मोदी जी की 56 इंच की छाती है, 15 साल राज करेंगे. आज कांग्रेस पार्टी ने नरेंद्र मोदी की प्रतिष्ठा की धज्जियां उड़ा दी हैं. 

  8. चाहे किसान की बात हो, मजदूर की बात हो, गरीब की बात हो, करप्शन की बात हो, जहां भी आप देखेंगे मोदी जी की सच्चाई कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने देश को बताई है. 2019 में नरेंद्र मोदी, भाजपा और आरएसएस को कांग्रेस हराने जा रही है. 

  9. तीन महीने में यह देश इनको समझाने जा रहा है कि देश ऊपर है और आप नीचे, मैं आपको मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ के बारे में बताने जा रहा हूं. 15 साल से एमपी और छत्तीसगढ़ में भाजपा ने सरकार नहीं चलाई. हर संस्थान में अपने लोगों को डाल रखा है. 

  10. हम सिर्फ वहां चुनाव नहीं जीते, इन राज्यों में आरएसएस के लोगों को सरकार के संस्थान से बाहर निकालने का काम करेंगे.